26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोनावायरस: संक्रमण के संदेह में मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया एक व्यक्ति

मुंबई : कोरोनावायरस के संक्रमण के संदेह में 36 वर्षीय एक व्यक्ति को मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में अलग वार्ड में भर्ती करवाया गया है. यह मुंबई में इस तरह का चौथा मामला है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. दक्षिण मुंबई के ताड़देव निवासी व्यक्ति को कस्तूरबा अस्पताल में निगरानी में रखा […]

मुंबई : कोरोनावायरस के संक्रमण के संदेह में 36 वर्षीय एक व्यक्ति को मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में अलग वार्ड में भर्ती करवाया गया है. यह मुंबई में इस तरह का चौथा मामला है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. दक्षिण मुंबई के ताड़देव निवासी व्यक्ति को कस्तूरबा अस्पताल में निगरानी में रखा गया है.

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यात्रियों की जांच के बाद संभावित संक्रमण के खतरे को देखते हुए पिछले हफ्ते तीन व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अधिकारियों ने बताया कि तीनों को 25 जनवरी को एहतियाती तौर पर भर्ती करवाया गया.

दरअसल चीन में कोरोनावायरस से बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हैं और इसके चलते वहां 80 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी के मद्देनजर मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 19 जनवरी से 2,700 यात्रियों की कोरोनावायरस संक्रमण की जांच (थर्मल स्क्रीनिंग) हो चुकी है. हालांकि महाराष्ट्र में अब तक इस तरह के संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है.

कोरोनावायरस विषाणुओं का एक बड़ा समूह है जो सामान्य जुकाम से लेकर श्वास तंत्र की गंभीर समस्या तक पैदा कर सकता है. चीन में जिस वायरस से संक्रमित होकर लोगों की जान जा रही है, वह इससे अलग किस्म का है और इसे पहले कभी नहीं देखा गया. कोरोनावायरस से संक्रमित होने पर व्यक्ति में बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, हांफना जैसे लक्षण नजर आते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें