Advertisement

other state

  • Jan 20 2019 3:02PM

गुरुग्राम से कर्नाटक लौटे भाजपा विधायक

गुरुग्राम से कर्नाटक लौटे भाजपा विधायक

बेंगलुरु : कर्नाटक से भारतीय जनता पार्टी के विधायक गुरुग्राम से लौट आये हैं. पिछले कुछ दिनों से भाजपा विधायक गुरुग्राम के एक निजी रिसोर्ट में ठहरे हुए थे. भाजपा विधान पार्षद लहर सिंह ने बताया कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने सभी 104 पार्टी विधायकों को वापस आने को कहा था, जिसके बाद शनिवार देर रात वे विमान से राज्य के लिए रवाना हो गये.

इसे भी पढ़ें : क्या है शीला का विकास मॉडल, जिसकी मदद से केजरीवाल को धराशायी करेगी कांग्रेस

उन्होंने कहा, ‘इनमें से कुछ ने सीधे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उड़ान भरी, जबकि पूर्व उप मुख्यमंत्री आर अशोक एवं केएस ईश्वरम सहित अन्य बेंगलुरु लौटे.’ येदियुरप्पा ने कहा था कि भाजपा कर्नाटक के सत्तारूढ़ गठबंधन को अस्थिर नहीं करेगी.

शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चार विधायकों के शामिल नहीं होने से गठबंधन में उपजी दरार के बाद येदियुरप्पा ने कहा, ‘कांग्रेस-जद (एस) के नेताओं को इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए.’ गठबंधन में दरार उजागर होते ही कांग्रेस ने विधायकों को अपने पाले में मिलाने की भाजपा की कथित मुहिम से बचाने के लिए शुक्रवार को उन्हें तुरंत रिसोर्ट भेज दिया.

इसे भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के कासगंज में किसी को तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति नहीं, धारा 144 लागू

पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने शुक्रवार को बताया था कि सत्तारूढ़ गठबंधन के कम से कम आठ विधायक भाजपा के संपर्क में थे. भाजपा ने भी यह घोषणा की कि येदियुरप्पा के नेतृत्व में सात सदस्यीय दल सोमवार से सूखा प्रभावित जिलों का दौरा करेगा.

बहरहाल, कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने भाजपा विधायकों को वापस बुलाने के येदियुरप्पा के फैसले का स्वागत किया और राज्य की गठबंधन सरकार को अस्थिर नहीं करने के अपने बयान पर अमल करने की सलाह दी.

Advertisement

Comments

Advertisement