35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पोलैंड की उपन्यासकार ओल्गा समेत पांच महिलाएं बुकर पुरस्कार के लिए नामित, विजेता की घोषणा 21 मई को

लंदन : पोलैंड की उपन्यासकार ओल्गा टोकरियुक सहित पांच महिला उपन्यासकार इस बार बुकर अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं. इनके नामों की घोषणा अन्य लोगों के साथ मंगलवार को की गयी. ओल्गा पिछले साल की बुकर पुरस्कार विजेता हैं. उन्हें 2018 में ‘फ्लाइट्स’ के लिए पुरस्कृत किया गया था. इसे भी पढ़ें : […]

लंदन : पोलैंड की उपन्यासकार ओल्गा टोकरियुक सहित पांच महिला उपन्यासकार इस बार बुकर अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं. इनके नामों की घोषणा अन्य लोगों के साथ मंगलवार को की गयी. ओल्गा पिछले साल की बुकर पुरस्कार विजेता हैं. उन्हें 2018 में ‘फ्लाइट्स’ के लिए पुरस्कृत किया गया था.

इसे भी पढ़ें : वैश्विक स्तर पर मृत्युदंड की सजा करीब एक दशक में निम्न स्तर पर : एमनेस्टी

इस बार ब्रिटिश पुरस्कार के लिए छह लोगों का चयन किया गया है. ओल्गा के अलावा ओमान की जोखा अल-हार्थी, फ्रांस की एनी एर्नोक्स, जर्मनी की मैरिन पॉशमैन, कोलंबिया की जुआन गर्बियल और चिली की आलिया ट्रबुक्को जेरन को नामित किया गया है.

इसे भी पढ़ें : जुर्माना से बचने के लिए महिलाएं निकलवा रही हैं गर्भाशय, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को नोटिस

विजेता के नाम की घोषणा 21 मई को की जायेगी. जीतने वाले को 65,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम दिया जाता है. पुरस्कार की राशि लेखक और अनुवादक के बीच बंटती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें