national

  • Nov 9 2015 6:59PM
Advertisement

व्यापार मेले में 18 लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद

व्यापार मेले में 18 लाख से अधिक लोगों  के आने की उम्मीद
नयी  दिल्ली : यहां प्रगति मैदान में 14 नवंबर से शुरु होने वाले भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले (आईआईटीएफ) में इस बार 18-20 लाख लोगों के आने की उम्मीद है. मेले के आयोजक भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के चेयरमैन एल सी गोयल ने  को यह जानकारी दी . 
 
उन्होंने कहा,‘ हर दिन हमें एक लाख से अधिक लोग तथा पूरे 14 दिन में 18-20 लाख लोगों के आने की उम्मीद है. ' उन्होंने कहा,‘ हमने इसके लिए सारी व्यवस्था कर ली है. ' आईआईटीएफ 2015 का उद्घाटन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी करेंगे. इसमें देश विदेश की 7000 फर्मों के भाग लेने की संभावना है. गोयल ने कहा कि मेले के टिकट सभी मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे.
 
कारोबारी आगंतुक मेले के टिकट आनलाइन भी खरीद सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगले साल से सभी तरह के टिकटें आनलाइन भी उपलब्ध होंगे. इस साल का मेला ‘मेक इन इंडिया' पर आधारित है. वरिष्ठ नागरिकों व विकलांगों के लिए 19 से 27 नवंबर के दौरान प्रवेश नि:शुल्क रहेगा. मेले में अफगानिस्तान, चीन, जर्मनी, हांगकांग, इंडोनेशिया, ईरान, पाकिस्तान, रुस, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया व संयुक्त अरब अमीरात सहित अनेक देशों की कंपनियों भाग ले रही हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement