Advertisement

lucknow

  • Mar 14 2019 2:23PM

विजय माल्या की कंपनी यूनाईटेड बेवरेजेज का लखनऊ में बड़ा घोटाला

विजय माल्या की कंपनी यूनाईटेड बेवरेजेज का लखनऊ में बड़ा घोटाला

लखनऊ : बैंकों को 9,000 करोड़ रुपये का चूना लगाकर देश से भागे शराब कारोबारी विजय माल्या की कंपनी यूनाईटेड बेवरेजेज ने लखनऊ में बड़ा घोटाला किया है. यूनाईटेड बेवरेजेज के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. बताया जा रहा है कि कंपनी से बीयर की सप्लाई में कुछ घोटाले का शक है.

इसे भी पढ़ें : China ने पाकिस्तानी आतंकी मसूद को बचाया, अमेरिका से बिगड़ सकते हैं रिश्ते

आरोपों के मुताबिक, यूनाईटेड बेवरेजेज ने लखनऊ के सबसे बड़े स्टॉकिस्ट में से एक अशोक जायसवाल ग्रुप की कंपनी को सप्लाई किये बगैर बीयर के ट्रक रास्ते से गायब करा दिये. इतना ही नहीं, यह भी आरोप है कि कंपनी ने जायसवाल की कंपनी को करोड़ों रुपये का चूना लगाया.

यूनाइटेड बेवरेजेज के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने मामला दर्ज कर चार्जशीट दाखिल कर दी. इसके बाद आरोपियों ने लखनऊ हाईकोर्ट में मामला खारिज करने की अपील दायर कर दी. अपील पर शुक्रवार को हाइकोर्ट में सुनवाई होगी.

इसे भी पढ़ें : ममता बनर्जी के करीबी तृणमूल नेता अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल

चार्जशीट में कहा गया है कि माल्या की कंपनी ने सरकार को भी करोड़ों रुपये का चूना लगाया. कंपनी ने बिल्टी जारी की, लेकिन सरकारी खजाने में टैक्स जमा नहीं कराये. इस तरह से सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ. बताया गया है कि सरकारी वकील विनोद शादी उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कोर्ट में पेश होंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement