38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निकाय चुनाव में वोटिंग का वीडियो वायरल : बसपा को दिया वोट, भाजपा की जली बत्ती

मेरठ : उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में बसपा को मतदान कियाऔर वोट सीधे भाजपा को चला गया. पोलिंग बूथ के अंदर हंगामे के साथ बने इस वीडियो में यही दावा किया जा रहा है. वोट करने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि बीएसपी सहित कई दूसरी पार्टियों का वोट सीधे भाजपा को जा रहा है. […]

मेरठ : उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में बसपा को मतदान कियाऔर वोट सीधे भाजपा को चला गया. पोलिंग बूथ के अंदर हंगामे के साथ बने इस वीडियो में यही दावा किया जा रहा है. वोट करने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि बीएसपी सहित कई दूसरी पार्टियों का वोट सीधे भाजपा को जा रहा है. इसकी जानकारी वहां मौजूद अधिकारियों को दी. बात बढ़ी, तो वीडियो वायरल हो गया.

उस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है. मेरठ के अधिकारियों ने मशीन की जांच के बाद कहा, मशीन खराब थी इसे बदल दिया गया है. दूसरी तरफ मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है. गैर भाजपा दल इसे साजिश करार दे रहे हैं. इस वायरल वीडियो में तसलीम अहमद नाम के व्यक्ति ने कहा, मैं बसपा को वोट दे रहा था लेकिन लाइट कमल के निशान पर चली. मैं घंटे भर उस बटन को दबाये खड़ा रहा.
सारे अधिकारियों ने देखा कि मैंने किसे वोट दिया है औऱ वोट किसे मिल रहा है. पहले बसपा की टिकट पर विधायक रह चुके योगेश वर्मा ने कहा, यह इलाका अल्पसंख्यकों का है यहां, हमारी पकड़ है. इसलिए हमें इसका पता चल गया. दूसरी तरफ अधिकारियों ने फौरन मशीन बदल दी जिसके बाद मतदान शुरू हुआ.
गौरतलब है कि यूपी चुनाव में मिली हार के बाद मायावती ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप भाजपा पर लगाया था. भारतीय जनता पार्टी ने उस वक्त कहा था कि मायावती हार स्वीकार नहीं कर पा रही है. ईवीएम से छेड़छाड़ का विवाद बढ़ा तो दिल्ली विधानसभा में आप के विधायक ने एक टेस्ट के जरिये समझाने की कोशिश की थी कि कैसे ईवीएम के साथ छेड़छाड़ संभव है. अब इस वायरल वीडियो के सामने आने के बाद ईवीएम पर एक बार फिर बहस छिड़ गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें