27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विवाहिता को मौत के घाट उतारा

जहानाबाद : कल्पा ओपी क्षेत्र के जामुक में बुधवार को दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गयी. इस संबंध में मृतका के पिता काको निवासी रतन पासवान के बयान पर थाने में दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. दर्ज प्राथमिकी में विवाहिता के पति, सास, ससुर, ननद, गोतिया समेत नौ अभियुक्तों […]

जहानाबाद : कल्पा ओपी क्षेत्र के जामुक में बुधवार को दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गयी. इस संबंध में मृतका के पिता काको निवासी रतन पासवान के बयान पर थाने में दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

दर्ज प्राथमिकी में विवाहिता के पति, सास, ससुर, ननद, गोतिया समेत नौ अभियुक्तों को नामजद किया गया है. बताया जाता है कि काको निवासी रतन पासवान ने अपनी लड़की मिलन देवी की शादी चार साल पूर्व जामुक निवासी गनौरी पारसवान के पुत्र रामनाथ पासवान से की थी. शादी के बाद मिलन ने पुत्री को जन्म दिया. बच्ची के जन्म देने के बाद दोनों के संबंधों में खटास पैदा हो गयी.
बात-बात पर पति, पत्नी व परिवार वालों से लड़ाई-झगड़ा होना शुरू हो गया. लड़की के पिता का आरोप है कि लड़के वाले शादी के बाद से ही लड़की से दहेज के रूप में 50 हजार रुपये की मांग किया करते थे तथा मांग पूरा नहीं होने पर उसे तरह-तरह के ताने देकर प्रताड़ित करते थे. साथ ही लड़की के साथ मारपीट भी की जाती थी.
दहेज की रकम पूरा नहीं करने पर ससुरालवालों ने बुधवार को मिलन देवी को मौत के घाट उतार दिया. मौत की सूचना उन्हें गांव के पास-पड़ोस से फोन पर मिली. सूचना मिलते ही वह जब पहुंचे तो उनकी लड़की घर से गायब थी. परिवार वालों से लड़की के संबंध में पूछे जाने पर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर हत्या की आशंका जताते हुए उन्होंने स्थानीय थाने को सूचित किया.
सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आयी तथा भवानीचक स्थित बधार में लगे गेहूं के खेत से पुलिस ने शव को बरामद कर लिया. आशंका व्यक्त की जा रही है कि परिजन लड़की की लाश को जलाने के लिए बधार में ले गये थे, लेकिन पुलिस को आते देख शव छोड़ फरार हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें