35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल चार नक्सली गिरफ्तार

आदित्यपुर : तिरुलडीह (सरायकेला-खरसावां) के कुकडू हाट बाजार में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल चार हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी नक्सली महाराजा प्रमाणिक दस्ता के सदस्य हैं. 14 जून को पेट्रोलिंग के लिए निकले पुलिसकर्मियों को नक्सलियों ने पहले चाकू मारी और फिर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी […]

आदित्यपुर : तिरुलडीह (सरायकेला-खरसावां) के कुकडू हाट बाजार में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल चार हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी नक्सली महाराजा प्रमाणिक दस्ता के सदस्य हैं. 14 जून को पेट्रोलिंग के लिए निकले पुलिसकर्मियों को नक्सलियों ने पहले चाकू मारी और फिर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी.
गिरफ्तार नक्सलियों में सुनील टुडू (हेसा, चौका), बुधराम मार्डी (बारूडीह, ईचागढ़), श्रीराम मांझी (चुटियाखाल टोला, चौका) व रामू उर्फ रामनरेश लोहरा (चौका) शामिल हैं. यह जानकारी सरायकेला-खरसावां के एसपी कार्तिक एस ने शनिवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में दी. उन्होंने बताया, सूचना मिली थी कि पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले नक्सली चौका व ईचागढ़ थाना क्षेत्र में सक्रिय हैं. सूचना पर जिला पुलिस की एक टीम बनायी गयी. छापामारी के दौरान ईचागढ़ ब्लॉक के पास से हार्डकोर नक्सली सुनील टुडू को गिरफ्तार किया गया. सुनील ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया.
पांच पुलिसकर्मियों की हत्या :
उसने बताया, कुकड़ू हाट-में हुई घटना में वह शामिल था. हमले की योजना रमेश उर्फ अनल व महाराजा प्रमाणिक ने बनायी थी. टुडू की निशानदेही पर ही नक्सली बुधराम मार्डी को ईचागढ़ के पाटपुर नहर रोड से, नक्सली रामू उर्फ रामनरेश लोहार को हाट दुलमी हेसाकोचा रोड से गिरफ्तार किया. बुधराम मार्डी से पूछताछ के बाद पुलिस उसके साला श्रीराम मांझी के घर पहुंची. यहां से पुलिस ने तिरुलडीह हमले में इस्तेमाल की गयी हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक (जेएच-05सीसी 1910) बरामद की. कुछ नक्सली साहित्य और लोकसभा चुनाव के बहिष्कार से संबंधित कुछ पर्चे भी मिले. श्रीराम मांझी को खूचीडीह-बंसा रोड से गिरफ्तार किया गया. नक्सली रामू उर्फ रामनरेश लोहार के घर से एक हीरो एक्स-प्रो पैशन (जेएच-01बीएच 5495) को पुलिस ने जब्त कर लिया. शहीद आरक्षी युधिष्ठिर मलुआ का सिम समेत मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें