Advertisement

giridih

  • Aug 26 2017 11:19PM
Advertisement

गिरिडीह में प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव-फायरिंग, दो घायल, क्षेत्र में तनाव

गिरिडीह में प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव-फायरिंग, दो घायल, क्षेत्र में तनाव

गिरिडीह : गिरिडीह नगर थाना क्षेत्र के पचंबा में शनिवार की रात लगभग 8.30 बजे गणेश प्रतिमा के विसर्जन जुलूस पर अचानक हुए पथराव व फायरिंग में दाे लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गये.

संघर्ष की जानकारी मिलते ही डीसी उमाशंकर सिंह, एसपी अखिलेश बी वारियर समेत काफी संख्या में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये. अधिकारियों ने घटनास्थल पर मोर्चा संभाल लिया. उपद्रवियों की धर-पकड़ शुरू कर दी.

पुलिस के अनुसार, गद्दी मुहल्ला से गणेश प्रतिमा का विसर्जन जुलूस बुढ़वा तालाब जा रहा था. जुलूस में बैंड-बाजे भी शामिल थे. जब लोग एक समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल के समीप से गुजर रहे थे, इसी बीच जुलूस पर पथराव व फायरिंग शुरू हो गयी.

खत्म नहीं हुआ ‘तीन तलाक’ का आतंक, महिलाअों को कोर्ट पर भरोसा, पुरुष उड़ा रहे सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां

बाइक बना रहे मिस्त्री मो परवेज व पचंबा हटिया रोड निवासी 14 वर्षीय अमर कुमार को गोली लगी. परवेज की पीठ, तो अमर के पैर में गोली लगी है. दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां से गंभीर स्थिति देखते हुए दोनों को धनबाद रेफर कर दिया गया.

घटनास्थल पर डीडीसी किरण कुमारी पासी, प्रशिक्षु आइएएस मेघा भारद्वाज, एसडीओ नमिता कुमारी, डीएसपी जीतबाहन उरांव, एसडीपीओ मनीष टोप्पो, सीओ धीरज ठाकुर, पुनि आरएन चौधरी समेत कई पदाधिकारी पहुंचे.

VIDEO : रांची में गोवंश की तस्करी, धुर्वा पुलिस ने 14 गायों को जब्त किया, तस्कर फरार

प्रशासन ने दिखायी सख्ती, तो हटे उपद्रवी : घटनास्थल पर पहुंचे डीसी उमाशंकर सिंह व एसपी अखिलेश बी वारियर ने पुलिस बल के साथ उपद्रवियों को खदेड़ना शुरू कर दिया. काफी संख्या में पुलिस के जवान इलाके में गश्त कर असामाजिक तत्वों पर नजर रखे हुए थे. डीसी खुद हाथ में डंडा लेकर पचंबा की गलियों में घुस गये. जहां-तहां खड़े लोगों को खदेड़ दिया गया. धार्मिक स्थल में बड़ी संख्या में जमा लोगों को निकाल बाहर किया गया. पुलिस की सख्ती काम आयी. सड़क से भीड़ छंटने लगी. हालांकि वहां तनाव अब भी बना हुआ है.

किसने-कहां से चलायी गोली, किसी ने नहीं देखा : घटना में घायल मो परवेज का कहना है कि वह बाइक बना रहा था, तभी हंगामा होने लगा. इसी बीच गोली चलने लगी. गोली लगते ही वह गिर गया. वहीं अमर कुमार का कहना है कि वह विसर्जन जुलूस में शामिल था. अचानक पथराव होने लगा और गोली चल गयी. गोली उसके पैर में जा लगी. गोली किसने चलायी, उसे पता नहीं है.

बोकारो में भारत बचाओ-भारत बदलो यात्रा, कन्हैया बोले : रावण के 10 सिर थे, नरेंद्र मोदी के हैं 10 मुखौटे

स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में : डीसी : गिरिडीह के उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव व फायरिंग की घटना हुई है. दो लोगों को गोली लगी है. इन्हें धनबाद रेफर किया गया है. स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है. जगह-जगह दंडाधिकारियों की तैनाती पहले से ही की गयी थी. संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर भारी संख्या में जवान तैनात किये गये हैं. असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर लिया गया है. इन पर सख्त कार्रवाई होगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement