35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IMF के प्रबंध निदेशक पद से क्रिस्टीन लेगार्द इस्तीफा, डेविड लिप्टन बने कार्यवाहक

क्रिस्टीन लेगार्द का आईएमएफ के प्रबंध निदेशक पद से इस्तीफा, डेविड लिप्टन बने कार्यवाहक प्रबंध निदेशक वाशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्द अपने पद से इस्तीफा देंगी. उन्होंने मंगलवार को कहा कि उनका इस्तीफा 12 सितंबर से प्रभाव में आएगा. फिलहाल कुछ समय के लिए डेविड लिप्टन आईएमएफ के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक होंगे. यूरोपीय […]

क्रिस्टीन लेगार्द का आईएमएफ के प्रबंध निदेशक पद से इस्तीफा, डेविड लिप्टन बने कार्यवाहक प्रबंध निदेशक वाशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्द अपने पद से इस्तीफा देंगी.

उन्होंने मंगलवार को कहा कि उनका इस्तीफा 12 सितंबर से प्रभाव में आएगा. फिलहाल कुछ समय के लिए डेविड लिप्टन आईएमएफ के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक होंगे.

यूरोपीय परिषद ने उन्हें यूरोपीयन सेंट्रल बैंक का अध्यक्ष बनाया है. उनके इस्तीफे को अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के कार्यकारी निदेशक मंडल ने स्वीकार कर लिया है.

लेगार्द ने एक बयान में कहा, मैंने कार्यकारी बोर्ड से मुलाकात की और पद से इस्तीफा दिया. यह 12 सितंबर 2019 से प्रभाव में आएगा. एक अलग बयान में आईएमएफ के कार्यकारी निदेशक मंडल ने कहा कि उसने लेगार्द का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और संस्थान के लिए उन्होंने जो भी किया, उसके लिए उनकी सराहना की है. इस दौरान डेविड लिप्टन आईएमएफ के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें