35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : क्वालिटी के साथ उत्पादन में तेजी लाये कोल कंपनियां

रिव्यू मीटिंग में बोले कोयला मंत्री पीयूष गोयल पावर प्लांटों में कोयले की कमी बर्दाश्त नहीं धनबाद : देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने व पावर प्लांटों में कोयले की कमी न हो, इसके लिए हर हाल में कोयला उत्पादन में बढ़ोतरी करनी होगी. लक्ष्य के मुताबिक कोयला उत्पादन करना होगा, तभी हम ऊर्जा […]

रिव्यू मीटिंग में बोले कोयला मंत्री पीयूष गोयल
पावर प्लांटों में कोयले की कमी बर्दाश्त नहीं
धनबाद : देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने व पावर प्लांटों में कोयले की कमी न हो, इसके लिए हर हाल में कोयला उत्पादन में बढ़ोतरी करनी होगी. लक्ष्य के मुताबिक कोयला उत्पादन करना होगा, तभी हम ऊर्जा जरूरतों को पूरा कर सकेंगे. यह बात कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने कही.
वह शुक्रवार को कोल इंडिया चेयरमैन सहित सहायक कंपनियों के सीएमडी के साथ रिव्यू मीटिंग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उत्पादन में बढ़ोतरी कर तथा कोयले की आयात कम कर ही हम देश की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बना सकेंगे. हर घर को 24 घंटे बिजली देना सरकार की प्राथमिकता है. इसलिए पावर प्लांटों में कोयले की कमी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी. उन्होंने बीसीसीएल सहित कोल इंडिया की सभी सहायक कंपनियों को क्वालिटी के साथ उत्पादन में बढ़ोतरी के निर्देश दिये. साथ ही लक्ष्य के मुताबिक डिस्पैच पर जोर दिया है. बैठक में कोल सचिव सुमंत चौधरी, कोल इंडिया चेयरमैन एके झा, बीसीसीएल सह सीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह, इसीएल सीएमडी पीएस मिश्रा, डब्ल्यूसीएल सीएमडी आरआर मिश्रा व कोयला मंत्रालय के सलाहकार अनिमेष भारती सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.
रंगदारी पर भाजपा व हार्ड कोक एसोसिएशन में वाक् युद्ध
कोयलांचल में डंपों से लोडिंग को लेकर भाजपा तथा हार्ड कोक एसोसिएशन आमने-सामने है. धनबाद के दो-दो विधायकों ने आज अलग-अलग प्रेस कांफ्रेंस कर हार्ड कोक एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह के रंगदारी संबंधी आरोपों को सिद्ध करने की सीधी चुनौती दी. धनबाद के विश्वकर्मा प्रोजेक्ट पर जहां लोडिंग का काम लगभग एक वर्ष से ठप है, वहीं बाघमारा क्षेत्र के डंपों पर 27 दिनों से लोडिंग नहीं हो रही है. आरोप-प्रत्यारोप के दौर तो कई दिनों से चल रहे हैं. आज भी दोनों पक्षों ने खुल कर एक-दूसरे पर आरोप लगाये. इस बीच मामले की जांच का आदेश सीएम ने डीजीपी को दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें