35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झरिया : कोल कारोबारी के आवास में आयकर छापा

झरिया/लोदना : कोयला कारोबारी व बिल्डर मनोज अग्रवाल व उनके पुत्र यश अग्रवाल के लक्ष्मीनिया मोड़ स्थित कार्यालय-सह-आवास में सोमवार को आय कर विभाग ने छापेमारी की. सहायक कमिश्नर राजीव छावड़ा के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम ने छापामारी की. छानबीन के दौरान यूनाइटेड कोल कैरियर, मेसर्स रामलाल अग्रवाल व राणी सती कोल कैरियर के […]

झरिया/लोदना : कोयला कारोबारी व बिल्डर मनोज अग्रवाल व उनके पुत्र यश अग्रवाल के लक्ष्मीनिया मोड़ स्थित कार्यालय-सह-आवास में सोमवार को आय कर विभाग ने छापेमारी की. सहायक कमिश्नर राजीव छावड़ा के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम ने छापामारी की. छानबीन के दौरान यूनाइटेड कोल कैरियर, मेसर्स रामलाल अग्रवाल व राणी सती कोल कैरियर के नाम से चल रहे फार्म की फाइलें जब्त की गयी. करोड़ों रुपये की कर वंचना का अनुमान है.
टीम के अधिकारी घंटों फाइलों की जांच में लग रहे. शाम करीब पांच बजे धनबाद से अकाउंटेंट को बुलाया गया और फाइलें दिखायी गयी. जांच के दौरान कई गड़बड़ियां पायी गयी. बीसीसीएल के कई क्षेत्रों में इनका कोल व ट्रांसपोर्टिंग का काम चलता है.
मनोज इन्फ्रा, जीवन धारा आदि कंपनी भी इन्हीं की है. मनोज अग्रवाल बिल्डर भी हैं. छापामारी के दौरान मनोज अग्रवाल व यश अग्रवाल नहीं थे. शाम छह बजे एक कर्मचारी ने दो बड़े थैले में 20 से 25 फाइल लाकर अधिकारियों को दिया.
उन फाइलों की भी जांच की गयी. मनोज अग्रवाल झरिया के प्रसिद्ध व्यवसायी रामलाल अग्रवाल का पुत्र है. उसका कार्य धनबाद के विभिन्न कोलियरी क्षेत्रों में कोल ट्रांसपोर्टिंग से लेकर हैवी इंजीनियरिंग एवं मशीनरी का है. व्यवसाय अहमदाबाद, मुंबई, नागपुर, कोलकाता के अलावा अन्य कई प्रमुख शहरों में भी है. करोड़ों का व्यवसाय सिर्फ कर्मचारियों की ही देखरेख में संचालित है.
इधर, सहायक कमिश्नर राजीव छावड़ा ने कर वंचना के संबंध में पूछे जाने पर बताया कि यूनाइटेड कोल कैरियर, श्री रामलाल अग्रवाल व राणी सती कोल कैरियर कंपनी से संबंधित फाइलों की जांच की जा रही है. जांच पूरी करने के बाद उच्च अधिकारी को रिपोर्ट सौंपी जायेगी. उसके बाद ही कुछ कहा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें