29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला, हमलावर पुलिस हिरासत में

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल परदो करोड़ रुपये घूस लेने तथा आप नेताओं की विदेश यात्राओं की जानकारीसार्वजनिक करने की मांग को लेकर अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे अाप से निलंबित विधायक कपिल मिश्रा पर बुधवार को हमला हो गया. बताया जा रहा […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल परदो करोड़ रुपये घूस लेने तथा आप नेताओं की विदेश यात्राओं की जानकारीसार्वजनिक करने की मांग को लेकर अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे अाप से निलंबित विधायक कपिल मिश्रा पर बुधवार को हमला हो गया. बताया जा रहा है कि इसी दौरान एक शख्स आया और उन्हें थप्पड़ मारने की कोशिश की. अंकित भारद्वाज नाम के इस युवक ने खुद को आम आदमी पार्टी का सदस्य बताया है. वह हरे रंग की टी-शर्ट में आया था. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

इस घटना के बाद वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने युवक को पकड़ लिया. बताया जा रहा है कि लोगों ने उसकी भी जमकर पिटाई की. हमले के बाद कपिल मिश्रा ने कहा कि एक लड़के ने मेरे उपर हमला किया. खुद पर हुए हमले को लेकर कपिल मिश्रा ने कहा, मैं किसी पर उंगली नहीं उठाना चाहता, जो भी आये हैं भगवान उनको सद्बुद्धि दे. मैं कवेल इतना कहना चाहता हूं कि इस प्रकार की चीजें तो होनी ही हैं. अगर मेरे साथियों ने इसके बदले में कोई हिंसा की या किसी के ऊपर हाथ उठाया तो मैं जल का भी त्याग कर दूंगा. इस बीच, कपिल मिश्रा के स्वास्थ्य की जांच के लिए चिकित्सक अनशन स्थल पर पहुंच गये हैं. वहीं, आरोपी युवक का कहना है कि कपिलमिश्रा ने पार्टी को धोखा दिया है. मुझे किसी ने नहीं भेजा. मैं खुद से यहां आया हूं.

ज्ञात हो कपिल मिश्रा ने आप के पांच नेताओं संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं की सारी जानकारियां सार्वजनिक करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह अनशन नहीं, बल्कि सत्याग्रह है और केजरीवाल जब तक इन यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक नहीं करते, तब तक वह भूख हड़ताल पर रहेंगे, बस जल ग्रहण करेंगे.

इससे पहले मंगलवार को कपिल मिश्रा ने सीबीआई के दफ्तर जाकर केजरीवाल के खिलाफ तीन शिकायतें की थीं. जिनमें केजरीवाल के रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ का जमीन सौदा, आप नेताओं की विदेशी यात्रा और केजरीवाल की दो करोड़ रुपये की नकद लेन-देन का मामला शामिल था. अनशन पर बैठने से पहले मिश्रा ने कहा था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है. एक विदेशी नंबर से उनके पास फोन आया था. जब उन्होंने फोन नहीं उठाया, तो उन्हें वॉट्सएप के माध्यम से धमकी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें