35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेना प्रमुख ने कहा-डोकलाम में हालात अच्छे, चिंता करने जैसी कोई बात नहीं

नयी दिल्ली : सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि डोकलाम के हालात अच्छे हैं और परेशान होने का कोई कारण नहीं है. भारत ने विवादित तिराहे में सड़क बनाने से चीनी सेना को रोक दिया था जिसके बाद दोनों देश की सेनाओं के बीच 73 दिन तक गतिरोध बना रहा. रावत से […]

नयी दिल्ली : सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि डोकलाम के हालात अच्छे हैं और परेशान होने का कोई कारण नहीं है. भारत ने विवादित तिराहे में सड़क बनाने से चीनी सेना को रोक दिया था जिसके बाद दोनों देश की सेनाओं के बीच 73 दिन तक गतिरोध बना रहा. रावत से जब पत्रकारों ने डोकलाम के हालात के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘चिंता करने की कोई बात नहीं है.’ सेना प्रमुख ने कहा कि वहां हालात अच्छे हैं.

थल सेना प्रमुख ने साउथ ब्लॉक में मणिपुर के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बात करते हुए राज्य में शांति सुनिश्चित करने में नौजवानों की भूमिका को रेखांकित किया. जनरल रावत ने कहा कि किसी को भी बंदूक नहीं उठाना चाहिए. साथ ही उन्होंने छात्रों को नौकरी पाने के लिए पढ़ने और कठिन मेहनत करने को कहा ताकि समाज का फायदा हो. उन्होंने कहा, ‘हमें मणिपुर में शांति बनाये रखना है और आप बच्चों को यह सुनिश्चित करना होगा कि राज्य में शांति बनी रहे.’ उन्होंने कहा कि सेना और सरकार मणिपुर में शांति लाना चाहती है. इससे प्रगति होगी और पड़ोसी म्यांमार के साथ बेहतर संपर्क के लिए लोगों की मुक्त आवाजाही होगी.

प्रतिनिधिमंडल में मणिपुर के चंदेल जिले से 11 लड़के और नौ लड़कियां थीं. जनरल रावत ने शांति की संभावनाओं का उल्लेख करते हुए कहा, ‘आप इंफाल की सड़कों पर सेना के कई जवानों और बंकरों को देखते हैं और यहां (दिल्ली में) आपने ज्यादा सामान्य वाहन देखे होंगे.’ देश के उग्रवाद प्रभावित राज्यों में स्थानीय युवाओं तक संपर्क के लिए सेना की ओर से आयोजित राष्ट्रीय एकता यात्रा के तहत प्रतिनिधिमंडल दिल्ली और आगरा की यात्रा पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें