36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान का दावा खारिज किये जाने का निर्णय स्वागत योग्य : अनुराग ठाकुर

इंदौर : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के 447 करोड़ रुपये के मुआवजे के दावे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के खारिज करने के फैसले का पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को स्वागत किया. मध्यप्रदेश के चुनावी दौरे पर यहां पहुंचे ठाकुर ने कहा, मैं आईसीसी के इस […]

इंदौर : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के 447 करोड़ रुपये के मुआवजे के दावे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के खारिज करने के फैसले का पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को स्वागत किया.

मध्यप्रदेश के चुनावी दौरे पर यहां पहुंचे ठाकुर ने कहा, मैं आईसीसी के इस फैसले का स्वागत करता हूं, क्योंकि बीसीसीआई से पीसीबी की मुआवजे की मांग एकदम बेतुकी थी. उन्होंने कहा, भारत से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर मुआवजा मांगने के बजाय पाकिस्तान को इस बात पर ध्यान देना चाहिये कि दोनों देशों के आपसी संबंध किस तरह बेहतर हो सकते हैं.

पाकिस्तान को भारत विरोधी आतंकवादी घटनाओं पर रोक लगानी चाहिए. उसे अपनी सीमा से भारत में आतंकी घुसपैठ कराने का सिलसिला बंद करना चाहिए. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भाजपा के लोकसभा सदस्य ने कहा, भारतीय दर्शक भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच तभी देखना पसंद करेंगे, जब दोनों देशों के बीच संबंध मधुर होंगे.

इसे भी पढ़ें…

बीसीसीआई पाकिस्‍तान क्रिकेट पर करेगा केस दर्ज

द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के लिये अभी वातावरण हरगिज ठीक नहीं है. पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने उम्मीद जतायी कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खासकर पूर्व क्रिकेटर होने के नाते अपनी ओर से प्रयास करेंगे कि भारत के खिलाफ आतंकी गतिवधियों पर रोक लगाते हुए द्विपक्षीय माहौल सुधारा जाये.

गौरतलब है कि द्विपक्षीय सीरीज से जुड़े सहमति पत्र (एमओयू) का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाते हुए पीसीबी ने अपने दावे के तहत बीसीसीआई से 447 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की थी. इस एमओयू के तहत भारत को वर्ष 2015 से 2023 के बीच पाकिस्तान से छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें