37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिविलियर्स के अचानक संन्‍यास लेने से शॉक्‍ड हुए सचिन-सहवाग, किया भावुक ट्वीट

नयी दिल्‍ली : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्‍गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की. डिविलियर्स के अचानक लिये इस फैसले से क्रिकेट जगत शॉक्‍ड हो गया. उनके साथ खेलने वाले और उनके फैन्‍स ये मानने के लिए तैयार नहीं हैं कि डिविलियर्स […]

नयी दिल्‍ली : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्‍गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की. डिविलियर्स के अचानक लिये इस फैसले से क्रिकेट जगत शॉक्‍ड हो गया. उनके साथ खेलने वाले और उनके फैन्‍स ये मानने के लिए तैयार नहीं हैं कि डिविलियर्स अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच में दिखाई नहीं देंगे.

संन्‍यास की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि वह अब थक चुके हैं. अपने विशिष्ट और करारे शॉट तथा चपल क्षेत्ररक्षण के कारण दर्शकों के पसंदीदा 34 वर्षीय डिविलियर्स ने अपने ट्विटर पेज पर वीडियो पोस्ट करके इस अहम फैसले की घोषणा की.

डिविलियर्स के अचानक संन्‍यास की घोषणा से मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी हैरान हो गये. दोनों ने भावुक मैसेज किया.

सचिन ने ट्वीट किया, मैदान पर क्रिकेट की तरह आपको मैदान के बाहर भी 360 डिग्री सफलता मिले. निश्चित रूप से आपकी कमी खलेगी. मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं.

वहीं वीरु ने अपने अंदाज में उन्‍हें शुभकामनाएं दी. लिखा, दुनिया के सबसे पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर डिविलियर्स को शानदार करियर के लिए बधाई. आपके बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर में खालीपन पैदा हो जाएगा, लेकिन दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों में आप लोकप्रिय बने रहोगे.

बीसीसीआई ने भी डिविलियर्स को ट्वीट किया और उनके भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी. बीसीसीआई ने लिखा, दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा, हम भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देना चाहेंगे.

वहीं टीम इंडिया में टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने लिखा, दुनिया के बेहतरीन और विविधतापूर्ण शॉट खेलने वाले बल्लेबाज ने आज संन्यास ले लिया. वह अभी तक शानदार खेला और विश्व जगत को निश्चित रूप से मैदान पर उसकी कमी खलेगी.

टीम इंडिया के पूर्व मास्‍टर बल्‍लेबाज और वेरी-वेरी स्‍पेशल वीवीएस लक्ष्‍मण ने ट्वीट किया और लिखा, एबी डिविलियर्स को शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए बहुत-बहुत बधाई. आपने अपनी काबिलियत, मौजूदगी और शानदार तौर-तरीके से खेल को प्रभावित किया है. आप युवा पीढी के लिए प्रेरणास्‍त्रोत बने रहेंगे. आपको उज्‍जवल भविष्‍य की शुभकामनाएं.

इसे भी पढ़ें…

एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अचानक लिया तीनों फॉर्मेट से संन्‍यास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें