31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिलायंस का मुनाफा 8.6 प्रतिशत बढ़ा, जानें जियो को लेकर मुकेश अंबानी ने क्या कहा…?

देश की अग्रणी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जून में समाप्त हुई तिमाही में 8,196 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है. कंपनी के मुनाफे में बीते साल की इसी तिमाही के मुकाबले 8.6प्रतिशत का इजाफा हुआ है. बताते चलें कि पिछले साल मुकेश अंबानी के नेतृत्ववाली रिलायंस इंडस्ट्रीज को इसी तिमाही में 7,548 करोड़ रुपये […]

देश की अग्रणी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जून में समाप्त हुई तिमाही में 8,196 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है. कंपनी के मुनाफे में बीते साल की इसी तिमाही के मुकाबले 8.6प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

बताते चलें कि पिछले साल मुकेश अंबानी के नेतृत्ववाली रिलायंस इंडस्ट्रीज को इसी तिमाही में 7,548 करोड़ रुपये काशुद्ध लाभ हुआ था. रिलायंस का यह प्रदर्शन अनुमानों के आसपास ही बताया जाता है.

मुकेश अंबानी के एेंटिलिया के सामने मुंबर्इ के कारोबारी ने 125 करोड़ में खरीदा घर, जानिये कौन …?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस तिमाही के दौरान 70,434 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल कियाहै. पिछले साल के मुकाबले कंपनी के राजस्व में 18.39 प्रतिशत कीबढ़ोतरी हुई है.

बीते साल इसी तिमाही के दौरान कंपनी को 59,493 करोड़ रुपये की आमदनी हुई थी. बताया जाता है कि मुकेश अंबानी की अगुवाईवाले ग्रुप को रिफाइनिंग और पेट्रोकेम के बिजनेस से मुनाफा बढ़ाने में मदद मिली है.

देश के सबसे बड़े अमीर मुकेश अंबानी के आलीशान मकान एंटिलिया में लगी आग

कंपनी के बिजनेस के इन नतीजों कीघोषणा करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी के रिटेल कारोबार में 74प्रतिशत कीबढ़ोतरी हुई है.

इस बीच मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के बारे में भी अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि डिजिटल सेवा का उद्देश्य जीवनको आसान बनाना है. उन्होंने कहा कि जियो ने इंडियन टेलीकॉम और डेटा कंजंप्शन के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें