24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब प्याज से भी निकल रहे आंसू महंगाई. टमाटर की लाली बरकरार

बेतिया : प्याज की कीमत में हो रही बढ़ोतरी के बाद प्याज ने गृहिणियों के आंखों में आंसू ला दिया है. एक सप्ताह पूर्व तक 12-14 रुपये किलो की दर से बिकने वाला प्याज आज 30-40 रुपये किलो बाजार में बिक रहा है. प्याज की कीमत में बढ़ोतरी होने के बाद आम गृहिणियों के किचन […]

बेतिया : प्याज की कीमत में हो रही बढ़ोतरी के बाद प्याज ने गृहिणियों के आंखों में आंसू ला दिया है. एक सप्ताह पूर्व तक 12-14 रुपये किलो की दर से बिकने वाला प्याज आज 30-40 रुपये किलो बाजार में बिक रहा है. प्याज की कीमत में बढ़ोतरी होने के बाद आम गृहिणियों के किचन में अब प्याज केवल देखने की वस्तु बन कर रह गया है. एक सप्ताह पूर्व तक पांच किलो प्याज के बदले दुकानदार को जहां केवल 60 रुपये से 70 रुपये देने पड़ते थे. आज पांच किलो प्याज के लिए कम से कम 150 रुपया देना पड़ रहा है.

कुछ ऐसी ही हालत टमाटर के कीमत को लेकर भी हो रहा है. एक माह पूर्व टमाटर 50 से 60 रुपये बिका करता था. पर अब टमाटर की कीमत सौ तक पहुंच गया. प्याज, टमाटर के साथ ही सब्जियों के दामों में भी दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी ही हो रही है. वर्तमान समय में सब्जी ने किचन का बजट ही बिगाड़ दिया है. कई सब्जियों के दामों में दो गुणे से तीन गुणा तक बढोतरी दर्ज की गयी है. मीना बाजार सब्जी मंडी के व्यवसायियों का कहना है कि खेतों में हरी सब्जियां काफी बरबाद हो गयी हैं. इस वजह से मंडियों तक कम सब्जियां पहुंच रही हैं.
प्याज की बढ़ती कीमतों के बारे में दुकानदारों का कहना था कि स्टोर से ही महंगी दर पर प्याज मंडियों तक पहुंच रही है. बाजार में आलू को छोड़ दूसरी कोई भी सब्जी 15 रुपये किलो से नीचे नहीं है. लाल आलू 12 रुपये किलो बिक रहा है, जबकि सफेद आलू 10 से 11 रुपये किलो है.
सब्जियों के बढ़े भाव ने बिगाड़े मध्यमवर्गीय परिवारों का बजट, अन्य सब्जियों के दाम भी हो रहे महंगे
मीना बाजार सब्जी मंडी ने कम हुए खरीदार
सब्जियों का दाम
सब्जी अब पहले
प्याज 40 24
लाल आलू 12 12
टमाटर 80 55
भिंडी 40 30
कद्दू 25-30 30
घेवड़ा 20-30 15
फूलगोभी 60 50
पत्तागोभी 50 40
बैंगन 24 20

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें