35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : पीएम पद के लिए राहुल मेरी पसंद : कुमार स्वामी

कोलकाता : राष्ट्रीय राजनीति में प्रियंका गांधी की धमाकेदार इंट्री से प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं. इस दौरान जेडीएस नेता सह कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी पसंद बताया. उनके इस बयान से तृणमूल […]

कोलकाता : राष्ट्रीय राजनीति में प्रियंका गांधी की धमाकेदार इंट्री से प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं. इस दौरान जेडीएस नेता सह कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी पसंद बताया.

उनके इस बयान से तृणमूल कांग्रेस में मायूसी-सी छा गयी है. तृणमूल नेताओं का मानना है कि कुमार स्वामी,अखिलेश एवं तेजस्वी के बयान ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने में रोड़े अटका सकते हैं.

बता दें कि कोलकाता में आयोजित ब्रिगेड रैली से कर्नाटक लौटने पर कुमार स्वामी ने कहा था कि ममता बनर्जी में प्रधानमंत्री बनने की सारी संभावनाएं हैं. ममता ने भाजपा विरोधी सभी दलों को एक मंच पर लाकर सराहनीय काम किया.
उनका यह प्रयास अविस्मरणीय है. विपक्ष को एकजुट करने की जरूरत थी, जिसे ममता बनर्जी ने कर दिखाया. उनके इस बयान से तृणमूल नेताओं व कार्यकर्ताओं में जोश था. लेकिन प्रधानमंत्री पद को लेकर बदले उनके बयान से तृणमूल नेता-समर्थक निराश हैं.
एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में जेडीएस नेता ने कहा कि आंचलिक दलों में कई दल भाजपा से ज्यादा प्रभावशाली हैं. इसमें ममता और मायावती ज्यादा प्रभाव रखती हैं. लेकिन यदि प्रधानमंत्री पद के लिए किसी को चुनना होगा तो राहुल गांधी मेरी पसंद होंगे. बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, मायावती को अपनी पसंद बता चुके हैं.
वहीं, तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी का समर्थन किया है. मौजूदा राजनीतिक माहौल को लेकर तृणमूल भवन में बैठे रणनीतिकार यह महसूस कर रहे हैं कि यदि ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाना होगा तो प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करनी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें