28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ममता बनर्जी का दावा, चुनाव के पहले राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन होगा ही

कोलकाता/नयी दिल्ली : दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के धरना मंच के बाद विरोधी दल के नेताओं के साथ बैठक करनेवालीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा कि जिस तरह से पूरे देश में भाजपा को हटाने की लहर बन रही है. उसमें सभी विरोधी दल एक हो […]

कोलकाता/नयी दिल्ली : दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के धरना मंच के बाद विरोधी दल के नेताओं के साथ बैठक करनेवालीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा कि जिस तरह से पूरे देश में भाजपा को हटाने की लहर बन रही है. उसमें सभी विरोधी दल एक हो गये हैं. जो अभी तक नहीं आये हैं, वे भी चुनाव के पहले या चुनाव के बाद अपना स्टैंड साफ कर लेंगे. यानी भाजपा गठबंधन सरकार की विदाई तय है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में साफ कहा कि देश की जनता समझदार है और वह जानती है कि देश की कमान किसके हाथों में देना चाहिए. रहा सवाल चुनाव के पहले गठबंधन का तो यकीन मानिये राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन होगा. क्षेत्रीय स्तर पर जो पार्टी जहां मजबूत होगी, वहां पर बाकी लोग उसका समर्थन करेंगे.
हालांकि उन्होंने कांग्रेस को अलग रहकर चुनाव लड़ने का भी संकेत दिया और कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस मजबूत है. वह वहां पर अकेले चुनाव लड़ेगी. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस मजबूत है, सो वह भाजपा का मुकाबला करेगी. स्थानीय स्तर पर पश्चिम बंगाल में वाममोर्चा और कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, यह जानकारी देते हुए जब पत्रकारों ने ममता बनर्जी से सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि भले ही वे लोग स्थानीय स्तर पर साथ नहीं हों, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर तो साथ रहेंगे, क्योंकि इस देश में अभी सबसे बड़ा संकट भाजपा है. उसे हटाना वक्त की जरूरत है.
इसके साथ ही उन्होंने मुलायम सिंह यादव द्वारा प्रधानमंत्री के पद पर फिर से नरेंद्र मोदी को देखने की इच्छा पर कहा कि मुलायमजी एक वरिष्ठ नेता हैं और मैं उनका सम्मान करती हूं, इसलिए इस पर प्रतिक्रिया देने का सवाल नहीं उठता. उन्होंने यह जरूर कहा कि समाजवादी पार्टी की कमान अखिलेश यादव के हाथों में है और वह पूरी लगन से भाजपा को हटाने की मुहिम में शामिल हैं.
आप दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन को उत्सुक : ममता
कोलकाता/नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में कांग्रेस से गठजोड़ के लिए उत्सुक है. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस पर है कि वह इस पर कैसे प्रतिक्रिया देती है. तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने संवाददाताओं को बताया : अरविंद केजरीवाल (आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री) दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठजोड़ चाहते हैं.
सुश्री बनर्जी ने कहा कि वह उन राजनीतिक दलों का सम्मान करती हैं, जो अपनी राजनीतिक बाध्यताओं के चलते चुनाव पूर्व गठबंधन पर कोई फैसला नहीं ले सके. इससे पहले दिन में केजरीवाल ने कहा था कि कांग्रेस ने ‘कमोबेश’ दिल्ली में गठबंधन करने से मना कर दिया. उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में त्रिकोणीय मुकाबले में भाजपा को फायदा होगा. केजरीवाल की यह टिप्पणी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में हिस्सा लेने के एक दिन बाद आयी है.
पुलवामा में हमले को सीएम ने बताया दुखद
ममता बनर्जी ने संवाददाता सम्मेलन में कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले और बड़ी संख्या में जवानों के शहीद होने की घटना को दुखद बताते हुए जवानों के परिजनों के परिवार के प्रति संवेदना भी जतायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें