27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घुड़दौड़ प्रतियोगिता में चौसा का घोड़ा रहा अव्वल

राजपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के पलिया गांव में महर्षि भारद्वाज के परिसर के प्रांगण में बुधवार को मेला का आयोजन किया गया. मेले के प्रारंभ में महर्षि भारद्वाज की पूजा-पाठ एवं आरती की गयी. इसके बाद घोड़ा दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौड़ प्रतियोगिता में चौसा गोला के वीरेंद्र सिंह का घोड़ा […]

राजपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के पलिया गांव में महर्षि भारद्वाज के परिसर के प्रांगण में बुधवार को मेला का आयोजन किया गया. मेले के प्रारंभ में महर्षि भारद्वाज की पूजा-पाठ एवं आरती की गयी. इसके बाद घोड़ा दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौड़ प्रतियोगिता में चौसा गोला के वीरेंद्र सिंह का घोड़ा प्रथम, चौसा के वीरेंद्र सिंह का ही घोड़ा दूसरे स्थान पर रहा.

जबकि इटाढ़ी थाना के कोच गांव के अशोक मिश्रा का घोड़ा तृतीय स्थान पर रहा. इसके बाद उपस्थित अतिथियों ने विजेता घुड़सवारों के बीच पुरस्कार वितरण किया. इसके बाद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष शिवमंगल पांडेय ने कहा कि भारत की आत्मा गांव में बस्ती है.
इसलिए इस ग्रामीण परिवेश में लगने वाला मेला भी भारतीय ग्रामीण होने का एहसास दिलाता है. इस मेला में भारतीय संस्कृति के साथ साथ इस गांव की खुशबू भी आ रही है. इस तरह के आयोजन करने वाले लोगों को मैं साधुवाद देता हूं. सचिव मुसाफिर प्रजापति ने कहा कि इस तरह के मेला का आयोजन होने से सभी को एक दूसरे के साथ मिलने का मौका मिलता है.
साथ ही आपसी समरसता कायम होती है. सायंकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान डुमरांव के व्यास अरविंद अकेला और राजापुर के व्यास मिथिलेश प्रेमी के बीच शानदार चैता का मुकाबला हुआ. इस मुकाबलें में दोनों टीम के कलाकारों ने चैती गीतों से समा बांध दिया.
इनके भोजपुरी गीतों पर दर्शकों ने खूब झूमा. इस मौके पर बीडीसी प्रतिनिधि लड्डू यादव, अक्षय लाल पासवान, शिवपरसन, चंदेश्वर शर्मा, ललन राजभर, वशिष्ट राजभर ,मनोज राजभर, बनेला पांडेय ,ललन राजभर, सिहासन राजभर,शिव मुनि प्रजापति,क्यूम अंसारी, शिवजी यादव, मुन्ना सिंह, नीलू खरवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें