25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अजान से लेकर तीन तलाक तक, जानें क्या है छोटे नवाब सैफ की राय

नयी दिल्ली : हमारे देश में इस समय तीन तलाक का मुद्दा चर्चा में है. मुसलिम महिलाओं के ऊपर इस प्रथा के नाम पर थोपे जा रहे इस तीन तलाक कानून की कई लोग आलोचना कर रहे हैं. इस सूची में एक और नाम जुड़ गया हैऔर वह है छोटे नवाब सैफ अली खान का. […]

नयी दिल्ली : हमारे देश में इस समय तीन तलाक का मुद्दा चर्चा में है. मुसलिम महिलाओं के ऊपर इस प्रथा के नाम पर थोपे जा रहे इस तीन तलाक कानून की कई लोग आलोचना कर रहे हैं. इस सूची में एक और नाम जुड़ गया हैऔर वह है छोटे नवाब सैफ अली खान का.

जी हां, सैफ ने तीन तलाक की प्रथा का विरोध किया है. उन्होंने कहा है कि मैंने पहले भी निकाह किया था और फिर तलाक भी दिया, लेकिन उन्होंने इसके लिए कानून का रास्ता चुना था न कि तीन तलाक का. सैफ अली खान ने कहा कि उन्होंने करीना कपूर से भी भारत में कानूनन शादी की थी.

सैफ अली खान ने किया कंफर्म, बेटी सारा को लॉन्‍च कर रहे हैं करण जौहर

देश-दुनियाभर में इन दिनों इस्लामधर्मावलंबियों के साथ बढ़ रही असहिष्णुता और तीन तलाक पर अपनी राय रखते हुए इंडियन एक्सप्रेस के एक कार्यक्रम में सैफ अली खान ने कहा, मैंने निकाह किया है और तलाक भी दिया है, लेकिन मैं नहीं सोचता हूं कि तीन तलाक इसका रास्ता था, मेरे ऊपर मेरी पहली पत्नी और बच्चों के प्रति मेरी जिम्मेदारी थी. इसलिए मैं तीन तलाक की प्रथा से सहमत नहीं हूं क्योंकि मैंने कभी इसे अपनाया नहीं.

अजान विवाद पर प्रतिक्रिया
अजान पर सोनू निगम के ट्वीट पर सैफ अली खान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, बतौर अल्पसंख्यक दुनिया में आपको लोगों को अपनी मौजूदगी का एहसास कराना पड़ता है, लोगों को अपनी मौजूदगी की स्वीकार करानी पड़ती है.

अपनी बात को साफ करते हुए सैफ ने कहा कि मैं इस बात से सहमत हूं कि जितनी कम आवाज हो, उतना ही अच्छा है, लेकिन मैं यह भी समझता हूं कि अजान के दौरान ध्वनि का विस्तार एक तरह से असुरक्षा की भावना से पैदा होती है.

सैफ अली खान के मुताबिक एक अल्पसंख्यक होने के नाते आप चाहते हैं कि दूसरे लोग आपकी मौजूदगी का एहसास करें यहीं नहीं वे आपकी उपस्थिति को स्वीकार भी करें.

छोटे नवाब ने कहा कि वे अपनी धार्मिक पहचान की वजह से कभी भी परेशान नहीं किये गये हैं. दुनियाभर में इस्लाम के प्रति बढ़ती नफरत को सैफ ने चिंता का विषय बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें