33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सनी देओल का वो ”सच” जानकार टूट गई थीं अमृता सिंह

अपने जमाने की दमदार और आकर्षक अभिनेत्री अमृता सिंह का आजजन्‍मदिन हैं. उनका जन्‍म 9 फरवरी 1958 को एक सिख फैमिली में हुआ था. अपने करियर की दौरान उन्‍होंने कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया. इनदिनों वे अपनी बेटे सारा अली खान का करियर संवारने में लगी हैं. सारा केदारनाथ से बॉलीवुड में कदम रखने […]

अपने जमाने की दमदार और आकर्षक अभिनेत्री अमृता सिंह का आजजन्‍मदिन हैं. उनका जन्‍म 9 फरवरी 1958 को एक सिख फैमिली में हुआ था. अपने करियर की दौरान उन्‍होंने कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया. इनदिनों वे अपनी बेटे सारा अली खान का करियर संवारने में लगी हैं. सारा केदारनाथ से बॉलीवुड में कदम रखने जा रही है और उनकी मां हर कदम पर उनके सा‍थ है. सारा, सैफ अली खान और अमृता की बेटी हैं. भले ही सैफ और अमृता अलग हो चुके हैं लेकिन सारा की दोनों के साथ अच्‍छी बॉन्डिंग है.

अमृता ने अपने करियर के दौरान कई बोल्‍ड किरदार निभाये. वे अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने अफेयर्स को लेकर भी सुर्खियों में रहीं. उनका नाम सनी देओल के साथ भी जुड़ा. लेकिन अमृता इस बात से अंजान थी सनी देओल पहले से शादीशुदा हैं और उन्‍होंने अपनी शादी को दुनिया से छुपा कर रखा है. सनी देओल की इस बेवफाई अमृता पूरी तरह टूट गई थी. जानें उनके बारे में 10 अनुसनी बातें…

1. अमृता ने वर्ष 1983 में फिल्‍म ‘बेताब’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. इस फिल्‍म में उनके आपोजिट अभिनेता सनी देओलथे. फिल्‍म हिट रही और दर्शकों ने दोनों की कैमेस्‍ट्री को खूब पसंद किया. फिल्‍म में दोनों के बीच एक किस सीन भी फिल्‍माया गया था जो उस समय आम बात नहीं थी. दोनों की यह पहली फिल्‍म थी और दोनों ने फिल्‍म में बोल्‍ड सीन देकर दर्शकों को हैरान कर दिया था.

2. इसके बाद भी दोनों ने एकसाथ कई फिल्‍में की और दर्शकों के पसंदीदा कपल में से एक बन गये. उधर अमृता भी हैंडसम और गुड लुकिंग सनी की ओर आकर्षित होने लगी थीं. ऑन स्क्रीन तो दोनों की जोड़ी जम ही गई थी, ऑफ स्क्रीन भी दोनों मिलने-जुलने लगे थे. दोनों की रोमांस की चर्चा अब आम हो गई थी.

3. अमृता भी सनी देओल को बेइंतहा चाहने लगी थी. अमृता इस रिश्‍ते को आगे ले जाना चाहती थी. लेकिन सनी देओल इस बात के लिए तैयार नहीं थे. उन्‍होंने अपना और अमृता का रिश्‍ता सबसे छुपाकर रखा था. लेकिन अमृता को उनमें अपना परफेक्‍ट लाईफ पार्टनर नजर आ रहा था.

4. लेकिन अमृता की मां को यह पसंद नहीं था. अमृता की मां चाहती थीं कि अमृता की शादी एक ऐसे लड़के से हो जो बड़े घराने से ताल्‍लुक रखता हो. उन्‍होंने सनी देओल के बारे में जांच-पड़ताल शुरू कर दी. इसके बाद जो सामने आया वो सबको हैरान करनेवाला था.

5. सनी देओल पूजा नामक लड़की के साथ पहले ही इंग्‍लैंड में शादी कर चुके थे. अमृता को ये भी पता चल गया कि पूजा से सनी की शादी इंगलैंड में हो चुकी है. उन्‍हें सनी देओल की इस सच्‍चाई पर बिल्‍कुल भी भरोसा नहीं हुआ. सच जानने के बाद अमृता को अंदाजा हुआ कि सनी बार-बार लंदन क्यों जाते रहते हैं. लेकिन अमृता को इस सच्‍चाई ने बुरी तरह तोड़ दिया.

6. इसके बाद अमृता का नाम रवि शास्‍त्री के साथ भी जुड़ा. अमृता खुलेआम उन्हें स्टेडियम में चियर भी करती नजर आती थीं. दोनों की नजदीकियां तब सुर्खियों में आईं जब एक मैगजीन के कवर पर दोनों साथ नजर आये. लेकिन वो रिश्‍ता भी ज्‍यादा समय तक टिक नहीं पाया.

7. इसके बाद अचानक अमृता की जिदंगी में अभिनेता सैफ अली खान की इंट्री हुई. सैफ अमृता से 12 साल छोटे थे. दोनों कुछ समय बिताने के बाद शादी करने का फैसला किया और दोनों ने वर्ष 1991 में शादी कर ली थी.

8. सैफ ने शादी के बाद कुछ समय तक फिल्‍मी सफर को अलविदा कह दिया था. दोनों के दो बच्‍चे हैं बेटी सारा और बेटा इब्राहिम. लेकिन अचानक दोनों के बीच दरार आ गई और 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. वहीं सैफ ने अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली है.

9. 9 साल के लंबे अंतराल के बाद उन्‍होंने फिर एक बार फिल्‍मों में वापसी की. उन्‍होंने वर्ष 2005 में फिल्‍म ‘कलयुग’ में विलेन का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्‍होंने कई और फिल्‍मों में काम किया. उन्‍होंने वर्ष 2014 में फिल्‍म ‘2 स्‍टेट्स’ में काम किया था जिसमें उन्‍होंने अभिनेता अर्जुन कपूर की मां का किरदार निभाया था.

10. उन्‍होंने ‘मर्द’ (1984), ‘साहेब’ (19895), ‘चमेली की शादी’ (1986), ‘नाम’ (1986) जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया था. उन्‍होंने सनी देओल के अलावा अमिताभ बच्‍चन, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और संजय दत्‍त जैसे सुपरहिट अभिनेताओं के साथ भी काम किया था. लेकिन पर्दे पर दर्शकों ने उनकी और सनी देओल की जोड़ी को खास पसंद किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें