35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेरमो : गलत लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास नहीं मिलना चाहिए

बेरमो : जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में शनिवार को तेनुघाट स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में हुई. डीसी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में अयोग्य को योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए. इसकी जांच कराना बीडीओ सुनिश्चित करेंगे. […]

बेरमो : जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में शनिवार को तेनुघाट स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में हुई. डीसी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में अयोग्य को योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए.
इसकी जांच कराना बीडीओ सुनिश्चित करेंगे. मुखिया या पंचायत सेवक द्वारा गड़बड़ी करने पर कठोर कार्रवाई की जायेगी. डीसी ने मनरेगा,इंदिरा आवास योजना, बाबा साहेब अांबेडकर आवास योजना, जनसंवाद, जन शिकायत, समाज कल्याण आदि विभागों की समीक्षा करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.
सभी जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जिला प्रशासन द्वारा विकसित किये गये माय बोकारो एप का इस्तेमाल कर सरकारी भवनों, आंगनबाड़ी केंद्रों, स्वास्थ्य केंद्र, स्कूल एवं मतदान केंद्रों को जीओ टेगिंग करना सुनिश्चित करें. डीसी ने सभी बीडीओ व सीओ को अपने-अपने कार्यालय को साफ-सुथरा रखने एवं कार्यालय की चहारदीवारी कराने का निर्देश भी दिया. बीडीओ से कहा कि छुट्टी पर जाएं तो इसकी सूचना उप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता को दें. जिला स्तरीय पदाधिकारी और बीडीओ जनता से मिलने का समय निर्धारित कर अपने कार्यालय कक्ष के बाहर बोर्ड लगवाएं.
डीसी ने सरकार योजनाओं की प्रगति की जानकारी वरीय प्रखंड प्रभारियों से ली. कहा कि पीजी पोर्टल, जनसंवाद, न्यायालय संबंधी मामले एवं जनशिकायत को गंभीरता से लें तथा त्वरित कार्रवाई करते हुए मामलों का निष्पादन करें. उन्होंने निर्वाचन विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी निर्वाची पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी मृत मतदाताओं की सूची प्रत्येक माह की पांच तारीख तक जिला निर्वाचन शाखा को उपलब्ध कराएं.
कहा कि आठ फरवरी को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाया जायेगा. इस दौरान पांच वर्ष तक के बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाने के लिए अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार एवं प्रशिक्षण दिलाने की बात सिविल सर्जन से कही. कहा कि निजी विद्यालयों के बच्चे सहित सभी सरकारी विद्यालयों व गांवों में लगभग 8,60,000 बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलायी जायेगी. डीसी ने सिविल सर्जन को झोलाछाप डॉक्टरों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया.
बैठक में ये थे उपस्थित : बैठक में उप विकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा, अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता, निदेशक डीपीएलआर एसएन उपाध्याय, निदेशक डीआरडीए संदीप कुमार, बेरमो एसडीओ प्रेमरंजन, चास एसडीओ सतीश चंद्रा सहित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी कार्यपालक अभियंता, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें