35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कसमार : सांसद ने किया पौने दो करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

1.53 करोड़ की लागत से बनेगी पीएमजीएसवाई की तीन सड़क दीपक सवाल, कसमार सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने सोमवार को कसमार प्रखंड के पुरनी बगियारी स्थित मंगलचंडी मंदिर परिसर में आयोजित एक समारोह में 1 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की तीन सड़कों का शिलान्यास तथा सांसद निधि मद […]

1.53 करोड़ की लागत से बनेगी पीएमजीएसवाई की तीन सड़क

दीपक सवाल, कसमार

सांसद रवींद्र कुमार पांडेय ने सोमवार को कसमार प्रखंड के पुरनी बगियारी स्थित मंगलचंडी मंदिर परिसर में आयोजित एक समारोह में 1 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की तीन सड़कों का शिलान्यास तथा सांसद निधि मद से 22 लाख रुपये की लागत से निर्मित 16 योजनाओं का उद्धाटन किया. पीएमजीएसवाई की योजना में दुर्गापुर से मेढ़ा तक, पुरनी बगियारी हरि मंदिर आरईओ रोड से घासी टोला तक तथा आरईओ रोड सोनपुरा से वाया कसियाटांड़ लाहरजारा तक (कुल 4.6 किमी सड़क) शामिल है.

वहीं, जिन योजनाओं का उद्घाटन हुआ, उनमें मायापुर हरिमंदिर में शेड, हिसिम जिलिंग टोला में शेड, कसमार चौक बजरंग बली मंदिर में शेड, गड़िया बांध में घाट, कुलागुजु शिवालय में शेड, दांतू हाई स्कूल में गेट, टांगटोना बड़काबांध में घाट, खैराचातर बनिया टोला ने रोड, कसमार हॉस्पिटल में रोड, गर्री में रोड, ओरमो सूर्याही देवस्थल में शेड, मधुकरपुर में पीसीसी, मनसा मंदिर में शेड, मनीष जायसवाल की जमीन पर कूप, चंडीपुर बजरंगबली मंदिर के सामने शेड आदि प्रखंड योजना शामिल हैं.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद ने मोदी सरकार के कार्यकाल में तथा अपने प्रयास से हुए कार्यों की चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि इन उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है. सांसद ने कहा, एक समय था, जब महिलाओं को शौच जाने के लिए शाम का इंतजार करना पड़ता था. मोदी सरकार ने घर-घर शौचालय बनवाकर तथा उज्ज्वला योजना के तहत गैस चूल्हा उपलब्ध करवाकर महिलाओं को सम्मान देने का काम किया है.

सांसद ने कहा, मैंने अपने वर्तमान कार्यकाल में लोकसभा क्षेत्र के एक-एक ब्‍लॉक में 100 करोड़ से अधिक का काम कराया है. कार्यक्रम के दौरान कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद जवानों को एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी. इस दौरान सांसद ने कहा कि पाकिस्तान ने जो अंजाम दिया है, उसका अंजाम अब वह भुगतने को तैयार रहे.

कार्यक्रम को सांसद के आप्त सचिव अवधेश कुमार दुबे, कसमार के सांसद प्रतिनिधि प्रताप सिंह, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष यदुनंदन जायसवाल, सिद्धेश्वर महतो आदि ने भी संबोधित किया. मौके पर बीस सूत्री उपाध्यक्ष छोगालाल सिंह, युवा मोर्चा प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र महतो, आनंद महतो, अनिल महतो, मुरलीधर नायक, कमल दास, कैलाश महतो, मनोहर महतो, रामकिंकर महतो, राजेश पांडेय, जागेश्वर मुर्मू, सुरेंद्र महतो, श्यामल झा, महेश स्वर्णकार, रमेश हेंब्रम, नागेश्वर महतो, प्रणव मुखर्जी, विभागीय एसडीओ प्रमोद कुमार, जेई अमरजीत कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें