35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड से घोघा लाया जा रहा अवैध कोयला

घोघा : घोघा हर तरह के अवैध धंधे के लिए सुरक्षित क्षेत्र बन गया है. यहां बड़े पैमाने पर ईंट निर्माण का कारोबार होने के कारण बालू व कोयले का अवैध धंधा भी खूब फल-फूल रहा है. सीमावर्ती राज्य झारखंड से यहां अवैध ढंग से बड़े पैमाने पर कोयला लाने का धंधा धड़ल्ले से चल […]

घोघा : घोघा हर तरह के अवैध धंधे के लिए सुरक्षित क्षेत्र बन गया है. यहां बड़े पैमाने पर ईंट निर्माण का कारोबार होने के कारण बालू व कोयले का अवैध धंधा भी खूब फल-फूल रहा है. सीमावर्ती राज्य झारखंड से यहां अवैध ढंग से बड़े पैमाने पर कोयला लाने का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है. इस धंधे में दर्जनों माफिया सक्रिय हैं. एनएच 80 पर पुलिस की पेट्रोलिंग टीम के सामने से कोयला लदे ट्रैक्टर, पिकअप व जुगाड़ गाड़ी गुजरते हैं.

ईंट भट्ठों में खपता है कोयला : घोघा में लगभग पांच दर्जन ईंट भट्ठे हैं. बताया जाता है कि 75 फीसदी कोयला इन्हीं भट्ठों को आपूर्ति होता है.

सूत्रों का कहना है कि कोयला माफिया पुलिस की मिलीभगत से कोयला का काला कारोबार बिना किसी भय के कर रहे हैं.

कहते हैं थानाध्यक्ष : घोघा थाना के प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि अवैध कोयला लदे वाहनों पर नजर रखी जाती है. पहले की तुलना में कोयला ढुलाई में कमी आयी है. पकड़े जाने पर सख्ती बरती जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें