25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुकून के सफर पर चली रे चली…छुक-छुक चली

भागलपुर : रेलवे ने भागलपुर से जमालपुर और किऊल के रास्ते ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है. ट्रेनों के परिचालन से रेलयात्रियों को राहत मिलनी शुरू हो गयी है. रविवार को सभी कैंसिल और डायवर्ट रूट की ट्रेनें जमालपुर होकर रवाना की गयीं. हालांकि, विक्रमशिला एक्सप्रेस विलंब से ही सही, मगर, भागलपुर से शाम […]

भागलपुर : रेलवे ने भागलपुर से जमालपुर और किऊल के रास्ते ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है. ट्रेनों के परिचालन से रेलयात्रियों को राहत मिलनी शुरू हो गयी है. रविवार को सभी कैंसिल और डायवर्ट रूट की ट्रेनें जमालपुर होकर रवाना की गयीं. हालांकि, विक्रमशिला एक्सप्रेस विलंब से ही सही, मगर, भागलपुर से शाम सात बजे के बाद जमालपुर होकर गयी.
वहीं पहले से कैंसिल फरक्का एक्सप्रेस भी अपने तय समय से भागलपुर आयी और जमालपुर-किऊल के रास्ते गयी. सुपर एक्सप्रेस भी पहले की तरह जमालपुर से खुली और भागलपुर होकर हावड़ा गयी. यह ट्रेन पहले भागलपुर से ही हावड़ा के लिए खुला करती है. बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी भी आयी और जमालपुर रास्ते राजेंद्रनगर के लिए रवाना हो गयी. जबकि हावड़ा-गया एक्सप्रेस कैंसिल रही.
रविवार को ही यह ट्रेन हावड़ा से खुली है. इस कारणवश यह ट्रेन सोमवार को भागलपुर आयेगी और जमालपुर के रास्ते रवाना होगी. इसके बाद से यह ट्रेन भी नियमित चलने लगी.
भागलपुर-आनंद विहार के बीच चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन 12 अक्तूबर से: भागलपुर और आनंद विहार के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन 12 अक्तूबर से चलेगी. हालांकि, आनंद विहार से यह ट्रेन 11 अक्तूबर से चलना शुरू हो जायेगी. इस ट्रेन के परिचालन से त्योहार पर घर लौटने वालों को राहत मिलेगी. यह ट्रेन दोनों ओर से आठ-आठ ट्रिप लगायेगी. भागलपुर से यह हरेक शुक्रवार और आनंद विहार से हरेक गुरुवार चलेगी. भागलपुर से यह 12 अक्तूबर से 30 नवंबर एवं आनंद विहार से 11 अक्तूबर 29 नवंबर के बीच चला करेगी. यह ट्रेन 22 कोच की होगी. इसमें एसी, स्लीपर एवं जनरल कोच होंगे.
पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव आनंद विहार के बाद केवल किउल में
भागलपुर और आनंद विहार के बीच चलने वाली पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव केवल किऊल में होगा. यानी, भागलपुर से खुलने बाद किऊल में रुकेगी. इसके बाद सीधे आनंद विहार पहुंचेगी. इस तरह से ही वापसी में भी इसका ठहराव होगा.
रेल एसपी ने ट्रेनों में एस्कॉर्ट की पुख्ता व्यवस्था करने का दिया निर्देश
भागलपुर. रविवार की देर शाम रेल एसपी, रेल डीएसपी और जमालपुर थाना इंचार्ज भागलपुर रेल थाना पहुंचे. उन्होंने अपराध की समीक्षा करने के बाद सभी गाड़ियों में रेल एस्कॉर्ट पुख्ता करने के उपाय पर बातचीत की. रेल एसपी आमिर जावेद ने रेल थाना भागलपुर को गुजरने वाली सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों में एस्कॉर्ट मुहैया करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि इस काम में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाये. समीक्षा के बाद आरपीएस इंस्पेक्टर से मुलाकात कर आरपीएफ जीआरपी से आपसी तालमेल कर ट्रेनों में सुरक्षा बल बढ़ाने पर चर्चा की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें