35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मध्याह्न भोजन रैकिंग में दसवें स्थान पर बांका, दस में मिले 7.14 प्वाइंट

नवनीत, बांका : मध्याह्न भोजन योजना के संचालित करने में बांका सफलता के शीर्ष पर पहुंच रहा है. एमडीएम योजना की अप्रैल माह की समीक्षा रिपोर्ट आ गयी है. जिसमें इस जिला का रैकिंग टॉप टेन में दसवें स्थान पर है. जानकारी के मुताबिक विभाग ने 13 बिंदुओं पर रैकिंग की है. सभी जिला के […]

नवनीत, बांका : मध्याह्न भोजन योजना के संचालित करने में बांका सफलता के शीर्ष पर पहुंच रहा है. एमडीएम योजना की अप्रैल माह की समीक्षा रिपोर्ट आ गयी है. जिसमें इस जिला का रैकिंग टॉप टेन में दसवें स्थान पर है. जानकारी के मुताबिक विभाग ने 13 बिंदुओं पर रैकिंग की है. सभी जिला के लिए दस-दस प्वाइंट का कुल अंक निर्धारित किया गया था.

जानकारी के मुताबिक यह रिपोर्ट ऑनलाइन रिपोर्ट के आधार व भौतिक जांच के आलोक में तैयार की गयी है. साथ ही रैकिंग जारी करते हुए कमजोर बिंदुओं पर ध्यान देते हुए अभी से सुधार में जुटने का निर्देश भी दिया है.
जानकारी के मुताबिक एमडीएम से अच्छादित 2012 विद्यालय में से 2008 विद्यालय में प्रतिदिन मध्याह्न भोजन बच्चों को खिलाया जा रहा है. विद्यालय में कुल 340764 में प्रतिदिन 53 फीसदी यानी 196008 बच्चों की उपस्थिति हो रही है.
सबसे खास बात यह है कि एफसीआइ का कुल 365285 रुपये भी भुगतान किया जा रहा है. इसके अलावा किचन शेड का निर्माण भी सभी स्कूलों में पूर्ण है, इसपर दस में दस प्वाइंट दिया गया है. जबकि स्कूल इंस्पेक्शन में शून्य अंक दिया गया है. जो चिंता योग्य बात है. इसके अलावा रसोइया के भुगतान मामले में भी यह जिला काफी पीछे चल रहा है.
बांका को इन बिदुओं पर मिले प्वाइंट
एमडीएम सर्व्ड स्कूल 9.98
नामांकन के सापेक्ष में उपस्थिति 5.75
एमडीएम वर्किंग डे 9.55
एफसीआइ पेमेंट 10
एमआइएस इंट्री 9.69
आइवीआरएस रिस्पांस 6042
स्कूल इंस्पेक्शन 00
किचन शेड 9.81
स्टीयरिंग कम मॉनिटरिंग कमेटी मीटिंग 00
कुक कम हेल्पर पेमेंट- शून्य

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें