25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंदूक की नहीं, विकास की राजनीति करती है तृणमूल

आद्रा : मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुये कहा, ‘सुना है भाजपा के वरीय नेता अमित शाह पुरूलिया आ रहे हैं. नोटबंदी के दौरान उनके कॉपरेटिव बैंक से करोड़ों रूपये जमा हुये हैं. लोग इसका हिसाब मांगेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर जीत मिलने से भाजपा सोच रही है कि पूरा […]

आद्रा : मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुये कहा, ‘सुना है भाजपा के वरीय नेता अमित शाह पुरूलिया आ रहे हैं. नोटबंदी के दौरान उनके कॉपरेटिव बैंक से करोड़ों रूपये जमा हुये हैं. लोग इसका हिसाब मांगेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर जीत मिलने से भाजपा सोच रही है कि पूरा बंगाल ही जीत लिया है. यह उनका भ्रम है. राज्य के लोगों की पहली पसंद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही है.
मंत्री श्रीमती भट्टाचार्य शनिवार देर शाम पुरूलिया जिले के रघुनाथपुर थाना अंतर्गत खाजड़ा ग्रामपंचायत अधीन मधुतुटी लाइब्रेरी मैदान में आयोजित तृणमूल की जनसभा में बोल रही थी. मौके पर मंत्री शांति राम महतो, विधायक पूर्णचंद्र बावरी, राज्य के पूर्व मंत्री मदन मित्रा, वरीय तृणमूल नेता सुजय बनर्जी के अलावा सैकड़ों नेता एवं कार्यकर्ता जनसभा में उपस्थित थे.
उन्होंने कहा कि भाजपा पिछले दिनों जिले में हुयी दो मौत को लेकर तृणमूल कांग्रेस को घेरने की कोशिश कर रही है. लेकिन वास्तव में यह भाजपा की आपसी रंजिश का नतीजा था. भाजपा तृणमूल के खिलाफ साजिश रच रही हैं. गंभीर आरोप लगाये जा रहे हैं. राज्य की जनता इतनी बेवकूफ नहीं है.
पुलिस प्रशासन इसकी सटीक जांच भी कर रहा है. जुलूस में भाजपा कार्यकर्ता बंदूक लहरा रहे हैं. लेकिन बंदूक की राजनीति से कोई नहीं डरता है. तृणमूल विकास की राजनीति करती है. विकासकार्य के दम पर हमें भरोसा है कि जनता हमारे साथ ही है. जन्म से लेकर शादी तक राज्यवासियों को तमाम परियोजनाओं के तहत सुविधाएं दी जा रही हैं. पुरूलिया में स्वास्थ्य के विकास के लिए भी राज्य सरकार कार्य कर रही है. यहां सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है.
दिसंबर में ही यह कार्य पूरा हो जायेगा. अगले सत्र से छात्र-छात्राएं यहां डॉक्टरी पढ़ेंगे. मंत्री शांतिराम महतो ने कहा कि कहीं-कहीं लोगों ने हमें नकार दिया है. पार्टी लगातार हार की समीक्षा कर रही है. मुख्यमंत्री के विकास की कार्यों के दम पर लोगों को पुनः तृणमूल के साथ जोड़ने का प्रयास लगातार जारी है.
भाजपा चला रही है राम और सीता की कंपनी
तृणमूल नेता मदन मित्र ने कहा कि भाजपा का एक बड़ा नेता पुरूलिया आने वाला है. देशभर में उसका गुंडाराज चलता है. तृणमूल नेताओं से अनुरोध है कि जिस दिन उसकी सभा पुरुलिया में होगी, उस रोज शहर में 10 हजार माइकें लगाकर बस एक ही गीत ‘देखो दीवानों यह काम ना करों, राम का नाम बदनाम ना करो’ बजाया जाये. श्री मित्र ने कहा कि ये लोग राम के नाम को बदनाम कर रहे हैं.
राम-सीता की कंपनी चला रहे हैं. हाथ में केतली लेकर चाय बेचने वाला अब साथ में जेटली को लेकर देश बेच रहा है. इनसे बचने के लिये हम सभी को एकबद्ध होकर केंद्र की भाजपा सरकार को परास्त करना होगा ताकि राज्य और देश में भाईचारा कायम रहे. उन्होंने कहा कि यदि उन्हें यहां मौका दिया जाये तो वे यहां से भाजपा को खदेड़ कर दम लेंगे.
उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव में रघुनाथपुर प्रखंड एक में तृणमूल को पराजय का मुंह देखना पड़ा. पराजय से सीख लेते हुए लोगों को पुन: पार्टी से जोड़ने के लिये यह जनसभा की गयी थी. हार की समीक्षा कर तृणमूल यहां संगठन को मजबूत करने का पूरा प्रयास कर रही है. जनसभा के दौरान भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें