Advertisement

Company

  • Jan 28 2019 6:56PM

Jio Phone के उपभोक्ता इस App के जरिये आसानी से बुक करा सकेंगे Train का टिकट

Jio Phone के उपभोक्ता इस App के जरिये आसानी से बुक करा सकेंगे Train का टिकट

नयी दिल्ली : अब रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं के लिए किसी भी ट्रेन का टिकट बुक और कैंसिल कराना बेहद आसान हो जायेगा. इसके लिए रिलायंस जियो ने जियो फोन और जियो फोन-2 के उपभोक्ताओं के लिए ‘जियो रेल' एप पेश की है. उपभोक्ता इस एप से ट्रेन टिकटों की बुकिंग और उसको कैंसिल करा सकेंगे. साथ ही, पीएनआर स्टेटस भी इस एप के जरिये आसानी से देख सकेंगे.

इसे भी पढ़ें : Reliance Jio का दिवाली धमाका : लॉन्च हुआ जियोफोन गिफ्ट कार्ड, जानें क्या है खास

जियो ने एक बयान में कहा कि जियो रेल एप के जरिये से किसी भी जियो फोन उपभोक्ता को आईआरसीटीसी से आरक्षित टिकटों की बुकिंग कराने की सुविधा मिलेगी. इस एप पर ग्राहक टिकटों की बुकिंग और उसे कैंसिल करा सकेंगे. इसके लिए वह डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेटों से भुगतान कर सकेंगे. इसके अलावा, पीएनआर स्टेटस, रेलगाड़ियों के रास्ते, समय, सीट उपलब्धता की जानकारी समेत और अन्य कई सेवाओं को भी जियो फोन पर उपयोग किया जा सकेगा.

कंपनी के अनुसार, जियो एप स्टोर पर उपलब्ध इस एप से तत्काल टिकट बुकिंग की सुविधा भी मिलेगी. जियो फोन को कंपनी ने एक 4जी फीचर फोन के तौर पर बाजार में उतारा है. कंपनी ने बताया कि यदि किसी व्यक्ति के पास आईआरसीटीसी का लॉग इन नहीं है, तो उसे इस एप पर खाता बनाने की सुविधा भी मिलेगी. कंपनी की योजना एप पर जल्द ही पीएनआर की स्थिति में बदलाव पर अलर्ट देने, ट्रेन की वास्तविक स्थिति जानने और खाना ऑर्डर करने की सुविधा देने की भी है.

Advertisement

Comments

Advertisement