30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धमाके से फिर दहला पाकिस्तान, आठ की मौत, 35 घायल

लाहौर : पाकिस्तान का लाहौर गुरुवार को दो बम धमाकों से दहल गया. पहला लाहौर के डिफेंस वाइ ब्लॉक के भीतर स्थित कॉमर्शियल एरिया में हुआ जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 घायल हो गये. वहीं दूसरा धमाका लाहौर के गुलबर्ग में हुआ है. पहला धमाका लाहौर में रक्षा आवासीय प्राधिकरण के […]

लाहौर : पाकिस्तान का लाहौर गुरुवार को दो बम धमाकों से दहल गया. पहला लाहौर के डिफेंस वाइ ब्लॉक के भीतर स्थित कॉमर्शियल एरिया में हुआ जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 घायल हो गये. वहीं दूसरा धमाका लाहौर के गुलबर्ग में हुआ है. पहला धमाका लाहौर में रक्षा आवासीय प्राधिकरण के जेड ब्लॉक में दोपहर से कुछ पहले हुआ जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई.

अधिकारियों ने बताया कि आठ व्यक्ति विस्फोट में मारे गये और 35 घायल हो गये. विस्फोट की प्रकृति का अभी पता नहीं चल पाया है. बम निष्क्रिय दस्ता और फॉरेन्सिक विशेषज्ञ विस्फोट स्थल से सबूत एकत्र कर रहे हैं.

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता नियाब हैदर ने बताया कि ऐसा लगता है कि विस्फोटक उपकरण लगाया गया था. विस्फोट जेड ब्लॉक मार्केट में हुआ जहां कई रेस्तरां हैं और अक्सर युवा जोडे वहां आते जाते हैं. कई वाहन विस्फोट से नष्ट हो गये. घायलों को शहर के अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया जा रहा है.

पाकिस्तान में हालिया आतंकी हमलों में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने के बाद देश भर में सुरक्षा कडी कर दी गई है.

आपको बता दें कि सिंध प्रांत में एक प्रख्यात सूफी दरगाह में 16 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर के हमले में 88 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ सघन अभियान छेडा और दावा किया कि देश भर में 130 से अधिक आतंकी मारे गए हैं. इससे पहले 13 फरवरी को पंजाब विधानसभा के निकट हुए आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 14 लोग मारे गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें