1. home Home
  2. national
  3. rainfall in jammu and kashmir weather news rain in bihar odisha and west bengal weather report 20 october prt

Weather: दिल्ली में साफ रहेगा मौसम, जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की संभावना, जानिए अन्य शहरों के मौसम का हाल

भारत मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि बिहार, ओडिशा, यूपी जम्मू और कश्मीर समेत कई और जगहों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि, कम दबाव के क्षेत्र बनने से कई इलाकों में बिहार में भारी बारिश की संभावना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Weather alert
Weather alert
PTI Photo

देश के कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. उत्तराखंड में भारी बारिश से बाढ़ आ गई है. तेज बारिश से 47 लोगों की जान चली गई है. केरल में भी भारी बारिश से तबाही मची है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज भी केरल में भारी बारिश को लेकर अलर्ट किया है. वहीं, मौसम विभाग ने देश के कई और हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है.

भारत मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि बिहार, ओडिशा, यूपी जम्मू और कश्मीर समेत कई और जगहों में भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा है कि, पश्चिमी विक्षोभ के कारण इन इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. उन्होंने बताया कि भारी बारिश के साथ जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में आने वाले समय में बर्फबारी भी हो सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि, कम दबाव के क्षेत्र बनने से कई इलाकों में बिहार में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी है कि आने वाले दो तीन दिनों में उत्तराखंड और उसके आसपास के इलाकों में शुष्क मौसम हो सकता है. गौरतलब है कि बीते चार पांच दिनों से उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है. तेज बरसात के कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं.

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के आसार: मौसम विभाग (आईएमडी) ने संभावना जताई है कि एक दो दिनों में पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि गुरूवार तक दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और अलीपुरद्वार में भीषण बरसात हो सकती है. विभाग का कहना है कि इलाके में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण बंगाल के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

ओडिशा में अलर्ट: मौसम विभाग ने आने वाले एक दो दिन के लिए ओडिशा में भी अलर्ट जारी किया है. मछुवारों को अगले 48 घंटों के लिए समुद्र में जाने को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है. मौसम विभाग ने राज्य के तटीय और आंतरिक क्षेत्रों में हल्की से मध्यम और कहीं कहीं तेज बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने के आसार जताएं हैं.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम: मौसम विभाग का कहना है कि देश की राजधानी दिल्ली में फिलहाल बारिश नहीं होगी. विभाग ने आसमान साफ रहने की उम्मीद जताई है. इससे पहले दिल्ली में 93.4 मिमी बारिश हुई थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें