1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus outbreak in india live updates of lockdown deaths infected cases nizzamuddin markaz in mumbai delhi corona virus total cases in india tamilnaddu telangana rajasthan up bihar jharkhand and know all latest new information

Coronavirus Outbreak Live Update : कोरोना को रोकने के लिए इस्राइल के प्रधानमंत्री ने की पीएम मोदी से बातचीत

By AvinishKumar Mishra
Updated Date

भारत में कोरोना संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में Coronavirus के कारण 15 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 56 के पास पहुंच गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक इस बीमारी से 155 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट‌‌ की मानें तो भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2000 के पार पहुंच चुकी है. नये मामलों में ज्यादा का तबलीगी जमात से कनेक्शन है, जो कि एक खतरे की घंटी है. वहीं दुनिया में अब तक कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 10 लाख से अधिक हो चुका है. Coronavirus से जुड़े देश दुनिया की सभी Live Update

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोरोना के 67 नये मरीज, संख्या 490 के पार 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 67 नये मरीजों का पता चला है.इन नये मामलों के सामने आने से कोरोना के मरीजों की संख्या महाराषट्र में 490 हो गयी है. महाराषट्र में मृतकों की संख्या 26 हो गयी है आज इस वायरस से छह लोगों की मौत हुई है. 50 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना को रोकने के लिए इस्राइल के प्रधानमंत्री ने की पीएम मोदी से बातचीत

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. उन्होंने इस बातचीत में तकनीक के इस्तेमाल से कैसे कोरोना को रोका जाए और दूसरे कौन से माध्यम हो सकते हैं इस पर भी चर्च की

email
TwitterFacebookemailemail

असम में कोरोना के चार नये मामले सामने आये

असम में कोरोना के चार नये मामले सामने आये हैं. तीन मरीज नलबाड़ी से हैं और 1 दक्षिण सालमारा से है. यह चारों व्यक्ति दिल्ली के मरकज में शामिल होकर लौटे थे. इस बात की जानकारी असम के मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडू में 102 मरीज और बढ़े 411 हुई मरीजों की संख्या

तमिलनाडू में कोरोना के 102 मामले और आये, मरीजों की संख्या 411 हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र ने राज्यों से कहा, स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा का ध्यान रखें, हमला करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें

केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी कहा, उन पर कड़ी कार्रवाई करें जो स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला कर रहे हैं. स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें

email
TwitterFacebookemailemail

तबलीगी जमात के कारण 647 मामले सामने आये

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज किये गये प्रेस कॉन्फ्रेंस में संयुक्त सचिव ने कहा कि लॉकडाउन के बाद हमने कोरोना वायरस पर लगाम कसी थी, लेकिन एक घटना के बाद यह देश में बढ़ी है. तबलीगी जमात के 647 मामले देश के 14 राज्य में पॉजिटिव पाये गये हैं. पिछले 24 घंटे में कुल 336 मामले सामने आये हैं. अबतक देश में 2301 मामले सामने आये हैं. कुल 56 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि डॉक्टर और नर्स के साथ दुर्व्यवहार बिलकुल सही नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री केयर फंड में 1,00,61,989 रुपये दिये

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में एक करोड़ 61 हजार से ज्यादा दिये हैं

email
TwitterFacebookemailemail

तबलीगी जमात के 960 विदेशी सदस्य ब्लैक लिस्ट

गृहमंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि तबलीगी जमात के 960 विदेशी सदस्यों को काली सूची में डाला गया है, उनके वीजा रद्द कर दिये गये हैं. इनमें इंडोनेशिया के 379, बांग्लादेश के 110 नागरिक शामिल हैें.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात में एक और बुजुर्ग की मौत

गुजरात में कोरोनावायरस के कारण एक बुजुर्ग की मौत हो गई है. राज्य में अब तक कोरोना के कारण कुल आठ लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी करेंगे खिलाड़ियों से बात

कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खेल जगत की 40 बड़ी हस्तियों से बात करेंगे. इन खिलाडियों में विराट कोहली, सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली का नाम शामिल है. यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

56 की मौत, 2301 संक्रमित

देशभर में कोरोना पॉजेटिव मामलों की संख्या बढ़ गयी है. नये आंकड़ों के अनुसार अब मरीजों की संख्या 2301 हो गयी है. वहीं मरने वालों की संख्या 56 पर पहुंच चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का संदेश

पीएम मोदी ने आज वीडियो मैसेज के माध्‍यम से देश को संबोधित किया. उन्होंने 5 अप्रैल रात 9 बजे सभी लाइट बंद करने को कहा और साथ ही यह भी कहा कि 9 मिनट तक दीये, मोमबत्ती या टॉर्च जालायें.

email
TwitterFacebookemailemail

तबलीगी जमात ने बढ़ायी मुश्‍किलें

आगरा के डीएम प्रभु सिंह ने जानकारी कि तबलीगी जमात के 28 लोग दिल्ली गये थे जिनमें से 6 कोरोना पॉजेटिव हैं. अब आगरा में कुल 18 केस, इनमें से 8 डिस्चार्ज हुए. वहीं राजस्थान में कोरोना पॉजेटिव मामलों की संख्या 138 पहुंच चुकी है. टोंक में 5 नये केस मिले हैं. तबलीगी जमात के दिल्ली कार्यक्रम में शामिल लोगों से ये लोग मिले थे. 138 में 2 इटली के भी शामिल हैं. महाराष्ट्र की बात करें तो कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से सूबे में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 21 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी जारी करेंगे वीडियो संदेश

पीएम मोदी आज सुबह 9 बजे लॉकडाउन को लेकर एक वीडियो संदेश जारी करेंगे. पीएम मोदी के इस वीडियो संदेश के कारण दूरदर्शन पर टेलीकास्ट होने वाले रामायण शो ओ कुछ देर के लिए बढ़ दिया गया है

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1169 मौत

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 1169 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं न्यूयॉर्क में 188 लोग कोरोना के कारण पिछले 24 घंटे में मारे गये.

email
TwitterFacebookemailemail

शिकायत के बाद 6 पर केस दर्ज

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने सीएमओ द्वारा मिले शिकायत के बाद एक्शन मोड में आ गयी है. प्रशासन ने इस मामले में 6 लोगों पर केस दर्ज कर जांच के आदेश दिया है, साथ ही अस्पताल में पुलिस के जवान तैनात करने का फैसला किया है. दरअसल, कल गाजियाबाद सीएमओ ने प्रशासन को पत्र लिख कर कहा था कि तबलीगी जमात के जो लोग क्वारेंटाइन में है, वे सभी महिला नर्स के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विश्व बैंक ने दिया एक अरब डॉलर की सहायता

विश्व बैंक ने कोरोना से निपटने के लिए भारत को एक अरब डॉलर रुपये की सहायता प्रदान की है. विश्व बैंक ने सूचना जारी कर यह जानकारी दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें