1. home Hindi News
  2. national
  3. arvind kejriwal said in kisan maha sammelan narendra modi government put a lot of pressure on us but we stayed with the farmers aml

Kisan Maha Sammelan में बोले केजरीवाल, मोदी सरकार ने हम पर खूब दबाव डाला, लेकिन हम किसानों के साथ रहे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसान महापंचायत में अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर लगाए कई आरोप.
किसान महापंचायत में अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर लगाए कई आरोप.
Twitter
  • केजरीवाल ने कहा, किसान आंदोलन का समर्थन करने के कारण खूब परेशान किया गया.

  • सूरत में भाजपा के गढ़ में चुनाव में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन शानदार.

  • केंद्र सरकार हमारी योजनाओं पर रोक लगाकर दबाव बनाना चाहती है : केजरीवाल

Kisan Maha Sammelan पंजाब के मनसा जिले में आयोजित किसान महासम्मेलन (Kisan Maha Sammelan) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि हम हमेशा से किसानों के साथ खड़े रहे. उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi) ने हम पर कितना दबाव बनाने का प्रयास किया लेकिन हमने किसानों का साथ नहीं छोड़ा. पंजाब वीरों की धरती है. आज केंद्र सरकार के काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन (Kisan Andolan) का नेतृत्व पंजाब ने किया, अब यह पूरे देश का आंदोलन बन गया है.

केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के गढ़ सूरत में अआम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ा और यहां भी 27 सीट जीतकर आई. यहां आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को शून्य पर पहुंचा दिया. सूरत के लोगों ने कहा कि जब आप पंजाब जाओ तो कहना कि गुजरात आपके साथ है. केजरीवाल ने कहा कि मैंने किसान आंदोलन का समर्थन किया, इस वजह से हमें परेशान किया जा रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने न केवल किसान आंदोलन का समर्थन किया, बल्कि किसान आंदोलन का हिस्सा बनकर काम किया है. आज केंद्र सरकार लगातार दिल्ली की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करते रहती है. दिल्ली की चुनी हुई सरकार के ऊपर केंद्र उपराज्यपाल को बैठाना चाहती है. यही वजह है कि हमारी जनोपयोगी योजनाओं को लागू नहीं करने दिया जाता है.

नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने नौ स्टेडियमों को जेल बनाने का षड़यंत्र रचा था, ये वाहेगुरु की कृपा थी कि स्टेडियम को जेल बनाने की ताकत हमारे पास थी और हमने ऐसा करने से मना कर दिया. उन्होंने खूब दबाव डाला लेकिन हम नहीं झुके और कहा कि किसानों की मांग जायज है, हम स्टेडियम को जेल नहीं बनने देंगे, जहां हमारे किसान भाइयों को कैद किया जायेगा.

केजरीवाल ने कहा कि इतना सब होने के बाद मुझसे मोदी सरकार खूब नाराज हो गयी और संसद में कानून ले आई की अब से दिल्ली में पॉवर मुख्यमंत्री के पास नहीं, उपराज्यपाल के पास होगी. लेकिन आप चिंता मत करना, आपका आपका बेटा वहां इनसे छह साल से लड़ रहा है. जब तक दिल्ली में मैं हूं, इन्हें कोई एक्शन लेने नहीं देंगे.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें