35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महागंठबंधन पर बाले शाह,सत्ता के लिए लालू की गोद में बैठ गये नीतीश

अभी तो बदला है नजरिया बजेगा हिंदुस्तान का डंका भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भाजपा राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में शनिवार को हुई. इस मौके पर जहां बतौर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर परिषद ने मुहर […]

अभी तो बदला है नजरिया बजेगा हिंदुस्तान का डंका

भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बोले प्रधानमंत्री

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भाजपा राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में शनिवार को हुई. इस मौके पर जहां बतौर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर परिषद ने मुहर लगायी.वहीं, विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत का संकल्प लिया गया. बैठक में एलके आडवाणी सहित बड़े नेता मौजूद थे.

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनावों में राजनाथ सिंह की कप्तानी में विजय पायी और अमित शाह इसमें ‘मैन ऑफ द मैच’ अमित शाह रहे. आज का दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष का है. मैंने शाह को निकट से देखा है.

पूर्ण विश्वास है कि वह अपने दायित्व को अच्छे से पूरा करेंगे. अपने संबोधन के दौरान मोदी ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद दुनिया का नजरिया भारत के प्रति बदला है. विश्वास दिलाता हूं दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बजेगा. जनता ने कर्तव्य पूरा किया है, अब हमारी बारी है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि शांति, विकास और भाईचारा विकास की पूर्व शर्त हैं. इनसे न कोई समझौता हुआ है और न होगा. प्रगति के लिए शांति जरूरी है,लेकिन जो चुनाव में बुरी तरह पराजित हो गये हैं. वे देश के सांप्रदायिक तानेबाने को बिगाड़ने में संलिप्त हैं. हम कलियां नहीं, विकसित वट वृक्ष हैं, झोंकों से झुक जाना हमारी आदत नहीं है.

अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि जनता बदलाव के मूड में थी. उसने भाजपा को अपना आशीर्वाद दिया है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सरकार उसे निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. पूर्ण बहुमत का मतलब केवल संसद को सुचारू रूप से चलाने से नहीं है , बल्कि यह हमें विश्व में निर्णायक स्थिति में काम करने का अवसर देता है. यही वजह है कि दुनिया आज भारत से रिश्ता जोड़ने को बेकरार है. यदि दिशा सही हो और नजरिया साफ हो तो निश्चित रूप से सफलता मिलती है.

उन्होंने कहा कि शुरुआत में राजनीतिक पंडित कहा करते थे कि मोदी को गुजरात के बाहर कौन जानता है. लेकिन घटनाक्रम तेजी से बदल रहे थे, जिसे स्वीकारना या पहचानना कठिन काम होता है. जनता ‘देने के मूड’ में थी. सार्वजनिक जीवन में काम करने वाले को जनता के मूड का एहसास होता है.

अमित शाह के नाम पर लगी मुहर

बैठक में पार्टी के नये अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर मुहर लग गयी है. शाह ने अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने के लिए पार्टी का शुक्रि या अदा किया और बोले- मेरा अध्यक्ष बनना पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान है. पूर्व पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने शाह के नाम का अनुमोदन किया, जिस पर राष्ट्रीय परिषद ने मुहर लगा दी.

बोले अमित शाह

छत्तीसगढ़ की तरह बना देंगे झारखंड

अ्रमित शाह ने कहा, चार राज्यों में जल्द ही विधानसभा चुनाव होंगे. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पर्टी सभी जगह सत्ता में आये. इन राज्यों में मौजूदा सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है. हम झारखंड की जनता से वादा करते हैं कि वह भाजपा को एक मौका दें, हम छत्तीसगढ़ की तरह झारखंड का भी विकास करेंगे.

विचारधारा की जीत

पार्टी की जीत विचारधारा की जीत है. 80 के दशक के बाद ही लोगों ने पार्टी की विचारधारा में विश्वास जताना शुरू किया. अब वक्त आ चुका है जब हमारी विचारधारा कोने-कोने तक पहुंचे.

सत्ता के लिए लालू की गोद में बैठ गये नीतीश

लालू और नीतीश के नापाक गंठबंधन का परदाफाश करेंगे

अध्यक्ष के रूप में नाम के अनुमोदन के बाद बोले शाह

नयी दिल्ली : भाजपा के नये अध्यक्ष अमित शाह ने छह दशकों से देश में छायी कांग्रेसी विचारधारा को बदलने का आह्वान किया है. कहा कि राजनीति से कांग्रेस की संस्कृति को हटाने के लिए समाज पर उसके (भाजपा के) विचारों के प्रभाव का निर्माण होना चाहिए. शाह ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया.

कहा कि वह इस वायदे के साथ सत्ता में आये थे कि लालू प्रसाद के ‘जंगल राज’ को खत्म करना चाहते हैं. वही नीतीश अब लालू की गोद में जा बैठे हैं. इसके लिए उन्हें कोई शर्म भी नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी इस नापाक गंठबंधन (नीतीश-लालू) का परदाफाश करेगी.

आम चुनाव के बाद पहली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘चुनाव के प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी जी ने भारत को कांग्रेस से मुक्त करने का आह्वान किया था. भारत कांग्रेस मुक्त तभी होगा, जब हम उसे भाजपा युक्त करेंगे.’ उन्होंने उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा एवं जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में भाजपा की विजय के लिए कमर कसने की बात कही.

कहा, ‘मेरा आग्रह है कि हम सभी देश के कोने-कोने में भाजपा की पैठ बनाने के कार्य में पूरी ताकत से जुट जाएं. हम एकजुट होकर काम करें, तो बस विजय ही विजय है.’ इससे पहले राष्ट्रीय परिषद ने भाजपा अध्यक्ष के रूप में शाह के नाम का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया.

मोदी ने किया शानदार नेतृत्व

शाह ने कहा कि लोकसभा में हमारी जीत का वास्तविक विश्लेषण यह है कि हमारे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने विकास के प्रति जनता में जगी आकांक्षा के अनुरूप शानदार नेतृत्व किया. साथ ही कुशासन के प्रति जनता के आक्रोश को सफलतापूर्वक आवाज दी.

मोदी सुशासन के प्रतीक बने हैं. जनतांत्रिक शासन व्यवस्था में उन्होंने पुन: भरोसा स्थापित किया है. इसी का नतीजा है कि लोकसभा चुनाव में 130 वर्ष पुरानी कांग्रेस 12 राज्यों एवं सात केंद्र शासित प्रदेशों में न केवल खाता भी नहीं खोल पायी, बल्कि इस जनादेश ने जहां पहली बार किसी गैर कांग्रेसी पार्टी के रूप में भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाया, वहीं कांग्रेस को विपक्ष के दर्जे तक से भी वंचित कर दिया.

हो गयी कांग्रेस युग के अंत की शुरुआत

अमित शाह ने कहा कि देश में 1200 से ज्यादा पार्टियां हैं. सभी के अध्यक्ष या तो किसी घराने से ताल्लुक रखते हैं या अकस्मात इस पर आसीन होते हैं. भाजपा में ऐसा नहीं है. इन लोकसभा चुनावों में नरेंद्र भाई के नेतृत्व में पार्टी की हमारी इस ऐतिहासिक सफलता से देश में कांग्रेस युग के अंत की शुरुआत हो चुकी है.

नरेंद्र मोदी शत-प्रतिशत सही मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास’ को लेकर प्रचार में उतरे. हमारे नारे में कोई खोखला, लुभावना आश्वासन नहीं था, न ही कोई भावनाओं को चेतानेवाली बात थी. यह एक सीधा नारा था और हमारे नेता की क्षमता में पूरा विश्वास करते हुए लोगों ने हमें सत्ता सौंप दी. जनादेश का सही अर्थ : परिवर्तन है. लोग परिवर्तन के भूखे हैं. जनता हर मोरचे पर परिवर्तन चाहती है.

पार्टी को मजबूत बनाना है

शाह ने कहा कि कई जगह भाजपा को मजबूत बनाने का काम बाकी है. पार्टी की पहुंच नहीं बढ़ेगी, तो ज्यादा दिनों तक शासन में नहीं रह सकेंगे. हमारे नेता नरेंद्र भाई की क्षमता में पूरा विश्वास करते हुए वर्ष 2014 के चुनाव परिणामों ने परिवारवाद या घरानेशाही की राजनीति को पराजित किया. उन्होंने तुष्टीकरण एवं वोट बैंक की राजनीति को भी ध्वस्त किया. वह बूथ स्तर से कार्य करते हुए आज भाजपा के अध्यक्ष बने हैं.

झारखंड में पूर्ण बहुमत दें हम विकास की गंगा बहायेंगे

अमित शाह ने कहा कि झारखंड में विकास की असीम संभावनाएं हैं, लेकिन यहां की जनता ने कभी किसी को पूर्ण बहुमत नहीं दिया. मैं झारखंड की जनता से आह्वान करता हूं कि एक बार हमारी झोली में पूर्ण बहुमत डाल कर दिखाएं, हम विकास की गंगा बहा कर दिखायेंगे. पड़ोस के राज्य छत्तीसगढ़ में हमने यह करके दिखाया है. अभी हरियाणा में सबसे पहले विधानसभा चुनाव होना है.

हो सकता है हमारा किसी से गंठबंधन हो, लेकिन कार्यकर्ता पार्टी को 45 से ज्यादा सीटें जिताने के अभियान पर जुट जायें. किसी से गंठबंधन हो या नहीं हो. महाराष्ट्र में लोग 15 साल के कुशासन से मुक्ति चाहते हैं. हमें वहां भी जी-जान से चुनाव लड़ना है. बंगाल, ओड़िशा में हमें वोट तो मिले, लेकिन सीटें उस अनुपात में नहीं मिल पायीं. इन राज्यों में संगठन को मजबूत करना होगा. अब हम केंद्र की सत्ता में आ गये हैं. मानिसकता बदलने की जरूरत है. कार्यकर्ताओं को सरकार और जनता के बीच सेतु के रूप में काम करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें