1. home Hindi News
  2. live
  3. bihar breaking news live 27 april 2022 wednesday latest news today in hindi

Bihar Breaking News Live: आइबी अलर्ट के बाद बिहार के सात जिलों में चौकसी बढ़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Breaking News Live
Bihar Breaking News Live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News Live : नक्सलियों के खिलाफ हाल में चलाये गये सघन ऑपरेशन के कारण कई बड़े नक्सली नेता गिरफ्तार हुए हैं. इनके गढ़ समझे जाने वाले इलाकों में हुई जोरदार कार्रवाई के कारण इनके कई ठिकाने ध्वस्त किये गये. इसे लेकर आइबी ने अलर्ट जारी किया है. बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

आइबी अलर्ट के बाद  बिहार के सात जिलों में चौकसी बढ़ी

पटना. नक्सलियों के खिलाफ हाल में चलाये गये सघन ऑपरेशन के कारण कई बड़े नक्सली नेता गिरफ्तार हुए हैं. इनके गढ़ समझे जाने वाले इलाकों में हुई जोरदार कार्रवाई के कारण इनके कई ठिकाने ध्वस्त किये गये. इसे लेकर आइबी ने अलर्ट जारी किया है. इसके बाद राज्य के गया, औरंगाबाद, नवादा, जमुई, कैमूर, बांका, मुंगेर और पश्चिम चंपारण जिलों में चौकसी बढ़ा दी गयी है. हालांकि आइबी का यह अलर्ट देश के सभी 70 नक्सल प्रभावित जिलों के लिए जारी किया गया है, जिसमें 25 जिले अति संवेदनशील जिले हैं. इसमें आठ जिले झारखंड के हैं और कुछ जिलों की सीमा बिहार से सीधे जुड़ी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो लोगों को कुचला

बेगूसराय- चावल लदे ट्रैक्टर ने बाइक सवार दो लोगों को कुचला, हादसे में महिला की मौके पर मौत और एक व्यक्ति घायल, छौराही थाना क्षेत्र के दौलतपुर मालीपुर पथ पर हुआ हादसा

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की फ्लाइट से दरभंगा पहुंची अभिनेत्री रवीना टंडन

दरभंगा. बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन बुधवार को मुंबई की फ्लाइट से दरभंगा एयरपोर्ट पहुंची. विमान दोपहर 2.50 बजे रन- वे पर लैंड किया. टर्मिनल पर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर मनीष कुमार ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया. बताया गया कि करीब 10 मिनट तक वो वहां रुकी. इस दौरान टर्मिनल पर यात्री उनका झलक पाने को उत्सुक दिखे. हालांकि, कोरोना प्रोटोकॉल को अपनाते हुए अभिनेत्री मॉक्स पहन रखी थी. इसलिये अधिकतर लोग उनको पहचान नहीं सके. कल एक कार्यक्रम में होना है शामिल.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्व कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निंलबित

जिला पदाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह बुधवार को पटना सदर अंचल कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे. डीएम ने लोगों से फीडबैक लिया तथा कार्य में लापरवाही के आरोप में एक राजस्व कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निंलबित कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे के अंदर भरें रजिस्ट्रार के खाली पड़े पद : हाइकोर्ट

पटना हाईकोर्ट ने बिहार फार्मेसी कॉउंसिल के रजिस्ट्रार के खाली पड़े पद को 24 घंटा के अंदर भरने का दिया आदेश, कोर्ट ने अगली सुनवाई में काउंसिल के अध्यक्ष को कोर्ट में किया तलब

email
TwitterFacebookemailemail

अभियुक्त मछु मांझी हुआ गिरफ्तार

वैशाली- 16 साल से फरार चल रहे हत्याकांड का अभियुक्त मछु मांझी हुआ गिरफ्तार, जन्दाहा के खोपी गांव से पुलिस ने किया गिरफ्तार

email
TwitterFacebookemailemail

बक्सर में तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा

बिहार में गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है. बक्सर में तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अररिया में महिला की हत्या 

अररिया के फारबिसगंज के पिपरा गांव में महिला की गला घोंटकर और करंट लगाकर हत्या कर दी गई है. पति और ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप. सभीआरोपी गांव छोड़कर फरार.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी छोड़ेंगे राबड़ी आवास 

तेजस्वी छोड़ेंगे राबड़ी आवास, अपने पोलो रोड स्थित आवास पर होंगे शिफ्ट. भाई तेजप्रताप से बनाएंगे दूरी.

email
TwitterFacebookemailemail

समस्तीपुर में किसान की गोली मारकर हत्या 

समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर के बोचहा गांव में किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. दूध सेंटर से दूध पहुंचा कर लौट रहा था सुरेश राय, बाइक सवार 4 अपराधियों ने मारी गोली. घटनास्थल से एक खोखा बरामद.

email
TwitterFacebookemailemail

लालू प्रसाद की बढ़ी एक और मुश्किल

लालू प्रसाद की एक और मुश्किल बढ़ गई है. 2015 के एक चुनावी सभा में जातीय द्वेष फैलाने मामले में उनपर आरोप गठित हो गया है. गंगाब्रिज थाना में दर्ज हुआ था मामला. 23 अप्रैल को इसी मामले में मिली थी बेल. अगली तारीख पर होगी केस की सुनवाई.

email
TwitterFacebookemailemail

जमुई में विस्फोटक बरामद

जमुई के बरहट के चौरमारा जंगल में सर्च अभियान के दौरान बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया. 179 डेटोनेटर, इंसास रायफल के 14 मैगजीन, डेटोनेटर लगा 3 जिलेटिन, एक ड्रैगन लाइट बरामद किया गया है. नक्सलियों का कई और सामान भी बरामद किया गया. एक IED बम को सुरक्षा बल ने किया डिफ्यूज.

email
TwitterFacebookemailemail

सुब्रत राय को पटना हाईकोर्ट ने किया तलब 

पटना हाईकोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां सहारा समूह के सुब्रत राय को पटना हाईकोर्ट ने तलब किया है. पटना हाईकोर्ट ने सहारा श्री के नाम से विख्यात उद्योगपति सुब्रत राय सहारा को 11 मई को पटना हाईकोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सहारा को आज तक का वक्त दिया था. कोर्ट ने पूछा था कि कंपनी यह बताएं कि जनता का पैसा कब तक लौटाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पति ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या 

बेगूसराय में बुधवार की सुबह एक महिला की गोली मारकर हत्या के बाद गांव में सनसनी फैल गई है. परिजनों और ग्रामीणों ने बताया कि पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या की है. मृतिका बसही निवासी लूटन केवट की 22 वर्षीय पुत्री अर्निका कुमारी बताई गई है. वो अपने पीछे एक छह महीने की पुत्री को छोड़ गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

गोपालगंज में लगी आग 

गोपालगंज के उचकागांव थाना के मनबोध परसौनी में गैस लीक होने से घर में लगी आग. खाना बनाने के दौरान लगी आग में महिला झुलसी. घटनास्थल पर पुलिस पहुंच जांच में जुटी.

email
TwitterFacebookemailemail

भ्रष्टाचार के खिलाफ EOU की कार्रवाई

औरंगाबाद और भोजपुर के भ्रष्ट सेवकों पर EOU की कार्रवाई. औरंगाबाद के पूर्व अंचलाधिकारी के ठिकानों एवं भोजपुर के पूर्व थानाध्यक्ष के ठिकानों पर छापेमारी. आय से अधिक संपत्ति का मामला.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजप्रताप लगाएंगे जनता दरबार

राजद नेता तेज प्रताप यादव मंगलवार को अपराह्न चार बजे टेलीविजन और कुछ सामान ले कर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास जा पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक वे स्थायी तौर पर वहीं अपनी मां राबड़ी और पिता लालू प्रसाद के साथ रहेंगे. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को हाल ही में अदालत ने जमानत दी है और वह जल्द ही पटना आने वाले हैं. तेज प्रताप से जुड़े सूत्रों के मुताबिक राबड़ी देवी ने उन्हें खुद खाना खिलाया. तेज प्रताप के सरकारी आवास में उनका कार्यालय चलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अररिया में सड़क हादसा 

अररिया - पूर्णिया फोरलेन पर सिल्लीगुड़ी से मुजफ्फरपुर जा रही यात्री बस ने एनएच किनारे खड़े ट्रक में टक्कर मार दी. हादसे में ट्रक खलासी की मौके पर ही मौत हो गयी. एक दर्जन बस यात्री गंभीर रूप से जखमी हैं. पुलिस ने घायलों को सदर अस्पताल भेजा.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन मई को गांधी मैदान में होगी ईद की नमा

कोरोना के कारण दो वर्ष तक गांधी मैदान में ईद की नमाज नहीं हो पायी थी, अब दो मई को यहां ईद की नमाज होगी. इसमें हजारों की संख्या में लोगों के भाग लेने की उम्मीद है. इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. मंगलवार को पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने गांधी मैदान में साफ-सफाई, पार्किंग, विधि-व्यवस्था, जलापूर्ति, प्रकाश की व्यवस्था सहित विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा की व पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के कई जिलों में आंधी-पानी की आशंका

बिहार को लू (हीट वेव) से फिलहाल कोई खास राहत मिलने वाली नहीं है. पछुआ दक्षिणी बिहार में 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रही है. आइएमडी पूर्वानुमान के मुताबिक 30 अप्रैल से चंपारण, शिवहर,सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल,अररिया और किशनगंज में भी आंधी-पानी के आसार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की होगी कोरोना जांच

पटना रेलवे स्टेशन के बाद अब पटना एयरपोर्ट पर भी सख्ती बढ़ा दी गयी है. दिल्ली, मुंबई व यूपी समेत अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. दूसरे राज्यों से बिहार में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें