1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. veteran british comedian eddie large and actress julie bennett passes away due to coronavirus

Coronavirus : मशहूर हास्य कलाकार एडी लार्ज की कोरोना से मौत

By Budhmani Minj
Updated Date
Eddie :arge
Eddie :arge
Photo : Instagram

लंदन : कोरोना वायरस संक्रमण से ब्रिटेन के मशहूर हास्य कलाकार एडी लार्ज (78) की मौत हो गई. लार्ज के बेटे रियान मैक्गिन्स ने फेसबुक पर यह जानकारी साझा की. मैक्गिन्स ने कहा कि उनके पिता हृदय रोग से पीड़ित थे और अस्पताल में वह संक्रमण की चपेट में आए. फेसबुक पोस्ट में उनके बेटे ने लिखा, बड़े दुख के साथ मैं और मां आपको यह सूचित कर रहे हैं कि आज सुबह मेरे पिता का निधन हो गया.

उन्हें हृदयाघात हुआ था और दुर्भाग्य से अस्पताल में वह कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में भी आ गए. मैक्गिन्स ने कहा ‘‘ पापा ने लंबे समय तक बहादुरी से लड़ाई लड़ी. इस खतरनाक बीमारी की वजह से हम उन्हें देखने अस्पताल नहीं जा सके थे लेकिन पूरा परिवार रोजाना उनसे बात करता था.''

जेसन मैनफोर्ड समेत मनोरंजन की दुनिया की कई हस्तियों ने लार्ज को श्रद्धांजलि दी. ग्लासगो में जन्मे लार्ज का वास्तविक नाम एडवर्ड मैक्कगिनीज था. उन्हें ‘ अपर्च्यूनिटी नोक्स' और ‘ द लिट्ल एंड लार्ज टेली' से लोकप्रियता हासिल हुई थी.

जूली बेनेट

हैन्ना-बारबरा कार्टून सीरीज ‘‘द योगी बीयर शो'' में सिंडी बीयर की आवाज के लिए पहचानी जाने वाली अनुभवी कलाकार जूली बेनेट की कोरोना वायरस के कारण 88 साल की उम्र में मौत हो गई. उनके टैलेंट एजेंट मार्क श्रोग्स ने फॉक्स न्यूज को बताया कि बेनेट की लॉस एंजिलिस में सेडार्स-सिनाई मेडिकल सेंटर में 31 मार्च को मौत हो गई. मैनहट्टन में जन्मीं बेनेट ने स्नातक की डिग्री लेने के तुरंत बाद थियेटर, रेडियो और टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत की थी. हाल ही में बेनेट ने ‘‘गार्फील्ड एंड फ्रेंड्स'' और ‘‘स्पाइडर-मैन : द एनिमेटेड सीरीज'' में अपनी आवाज दी थी.

केन शिमुरा

जापान के दिग्गज कॉमेडियेन केन शिमुरा (Ken Shimura) का निधन हो गया है. वह 70 साल के थे. हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार अभिनेता को तोक्यो के अस्पताल में 20 मार्च को भर्ती कराया गया था. वह ‘शिमुरा केन नो बाकातोनो-सामा' के लिए प्रसिद्ध थे. शिमुरा कॉमेडी रॉक बैंड ‘ड्रिफ्टर्स' के भी सदस्य थे. ‘ड्रिफ्टर्स' का नाम 70 और 80 के दशक में काफी प्रसिद्ध था.

एलन मेरिल

वहीं, अमेरिकी संगीतकार-गीतकार एलन मेरिल (Alan Merrill) का निधन भी कोरोना वायरस की वजह से हो गया. वह 69 साल के थे. उनकी बेटी लॉरा मेरिल ने फेसबुक पर उनके निधन की पुष्टि की. मेरिल ने कहा कि कोरोना वायरस ने आज सुबह उनके पिता की जान ले ली. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पिता को ‘‘गुडबाय'' के कहने के लिए दो मिनट का समय दिया गया. उन्होंने 1975 में ‘आई लव रॉक एंड रॉल' लिखा था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें