1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. shah rukh khan deepika padukone film chennai express dialogue nagpur police social distancing

Shah Rukh Khan के डायलॉग से Nagpur Police ने समझाया 'सोशल डिस्टेंसिंग', लोग बोले- सॉरी मिनम्मा...

By Budhmani Minj
Updated Date
Shah Rukh Khan
Shah Rukh Khan
Photo : Instagram

कोरोना वायरस का खौफ पुरी दु‍निया में देखने को मिल रहा है. देश में इससे निपटने के लिए 21 दिनों को लॉकडाउन घोषित किया गया है. लोगों से लगातार घर में रहने की अपील की जा रही है और उन्‍हें सोशल डिस्‍टेंसिंग के बारे में बताया जा रहा है. इस बीच नागपुर पुलिस से सामाजिक दूरी यानी सोशल डिस्‍टेंसिंग को मतलब समझाने के लिए शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्‍म चेन्‍नई एक्‍सप्रेस का सहारा लिया है.

नागपुर सिटी पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से चेन्‍नई एक्‍सप्रेस के एक सीन की तसवीर शेयर की गई है, जिसमें दोनों स्‍टार्स एक बेंच पर दूर-दूर बैठे नजर आ रहे हैं. इस तसवीर के साथ कैप्‍शन में लिखा गया है- 'Don't underestimate the power of Social Distancing!' बता दें कि फिल्‍म में शाहरुख खान का डायलॉग 'डॉन्ट अंडरएस्टिमेट द पावर ऑफ ए कॉमन मैन' बेहद फेमस हुआ था.

नागपुर पुलिस के इस ट्वीट पर फैंस जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- सॉरी मिनम्मा बस कुछ दिन और!' एक और यूजर ने लिखा- यह सोशल डिस्‍टेंसिंग के बारे में जागरूकता फैलाने का सबसे अच्छा तरीका है. मैं नागपुर पुलिस की पहल का धन्यवाद करता हूं.' एक और यूजर ने लिखा- बोला था न बाजू में सोने का नहीं... (कोरोना का) सपना देखती तो किक मारती.'

बता दें कि चेन्‍नई एक्‍सप्रेस साल 2013 में रिलीज हुई थी. फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी. शाहरुख और दीपिका की ऑनस्‍क्रीन जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था. फिल्‍म के डायलॉग के साथ-साथ फिल्‍म के गाने भी खूब फेमस हुए थे.

गौरलतब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस के कारण मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 83 हो गयी. पिछले 24 घंटों में 505 नए मामलों के साथ 3,577 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई. आंकड़ों के अुनसार 3,219 लोग अब भी इससे संक्रमित हैं जबकि 274 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने जोर दिया कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि कोरोना वायरस का संक्रमण हवा से फैलता है.

इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 65,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसा प्रतीत होता है कि अभी केंद्र और राज्य सरकारों का ध्यान दो प्रमुख पहलुओं पर केंद्रित है. पहला, तेजी से फैलने वाले वायरस को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयासों को जारी रखना और दूसरा लॉकडाउन के बाद की रणनीति तैयार करना है. रेलवे सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि यात्री सेवाएं बहाल करने के बारे में आने वाले हफ्तों में निर्णय लिया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन के समाप्त होने के बाद की स्थिति में कई प्रस्तावों पर गौर किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें