1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. pvr pictures announces release date for oscar nominated movie minari and voyagers div

PVR पिक्चर्स ने मिनारी और वॉयगेर्स की रिलीज तारीख घोषित की, दर्शकों को थिएटर से जोड़ने की जारी है कोशिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Minari and Voyagers release date
Minari and Voyagers release date
twitter

Minari and Voyagers release date : बीते एक हफ्ते से एक के बाद एक हिंदी फिल्मों की रिलीज पोस्टपोन हो रही है. जिससे ये चर्चा शुरू हो गयी थी कि क्या सिनेमाघरों में फिर से सन्नाटा पसरने वाला है. लेकिन लगता है कि थिएटर मालिक इतनी जल्दी हार नहीं मानने वाले हैं. हिंदी फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं तो दर्शकों को लुभाने के लिए वो वर्ल्ड सिनेमा को थियटर में लेकर आ रहे हैं.

पीवीआर पिक्चर्स ने आज घोषणा की कि वो आगामी 16 अप्रैल को दर्शकों को एक नहीं बल्कि दो वर्ल्ड सिनेमा की फिल्मों की सौगात देने वाले हैं. पहली फ़िल्म ऑस्कर पुरस्कारों में छह अलग अलग श्रेणियों में नामांकित फ़िल्म मिनारी का है. जबकि दूसरी साइंस फिक्शन फ़िल्म वॉयगेर्स है. खास बात है कि मिनारी फ़िल्म के पोस्टर पर अकादमी पुरस्कार का उल्लेख करने के साथ साथ यह भी लिखा हुआ है कि यह वह फ़िल्म है जिसकी इस वक़्त हमें ज़रूरत है.

इंडस्ट्री से जुड़े जानकारों की मानें तो वर्ल्ड सिनेमा मौजूदा दौर में थिएटर्स में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. खासकर दक्षिण भारत की वजह से. दक्षिण भारत में अभी भी दर्शक फिल्में देखने के लिए थिएटर का रुख कर रहे हैं. गॉडजिला वर्सेज कॉन्ग की भारत में सफलता में आंध्रप्रदेश,केरल और तमिलनाडु के कलेक्शन की सबसे अहम रहा है. यही वजह है कि थिएटर्स का रुझान फिलहाल वर्ल्ड सिनेमा पर है.

गौरतलब है कि बीते साल जब महामारी की वजह से बॉलीवुड फिल्मों ने एक के बाद एक डिजिटल रिलीज की ओर रुख किया था. तो पीवीआर पिक्चर्स ने फिल्मों के डिजिटल रिलीज पर नाराजगी जताई थी. बाकायदा बयान जारी किया था कि सिनेमा देखने के लिए थिएटर से अच्छा कोई माध्यम नहीं हो सकता है.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें