1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. gunjan saxena the kargil girl is live premiering today on netflix jahnvi kapoor get critics review rating and public reaction

Gunjan Saxena: The Kargil Girl Review: आज जाह्नवी कपूर की 'गुंजन सक्सेना' हो रही रिलीज, एक्ट्रेस की अदाकारी जीत लेंगी आपका दिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' आज रिलीज होगी
अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' आज रिलीज होगी
instagram

Gunjan Saxena: The Kargil Girl Release, Janhvi Kapoor, Social Media reactions : अभिनेत्री जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) आज रिलीज होगी. कोरोना वायरस के चलते जाह्नवी की 'गुंजन सक्सेना' नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है. मूवी में जाह्नवी इंडियन एयरफोर्स की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना का किरदार अदा करेंगी. फिल्‍म में जाह्नवी कपूर के अलावा पंकज त्रिपाठी और अंगद बेदी भी अहम किरदार में है. यहां देखें फिल्म से जुड़ी महत्‍वूपर्ण बातें और पल पल के अपडेट्स...

email
TwitterFacebookemailemail

जाह्नवी ने शेयर की थी असील गुंजन सक्‍सेना के साथ तस्‍वीर

हाल ही में जाह्नवी ने असली गुंजन सक्‍सेना के साथ अपनी एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी. इस तसवीर को फैंस ने खूब पसन्द किया था. बता दें कि आज उनकी फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' रिलीज हो रही है.

View this post on Instagram

First meeting ☺️

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

email
TwitterFacebookemailemail

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने शेयर की ये तसवीर

email
TwitterFacebookemailemail

फिल्म की कहानी

निर्देशक शरन शर्मा की ये पहली फिल्म है. कहानी में गुंजन सक्‍सेना के संघर्ष और वीरता के बीच लैंगिक भेदभाव को पर्दे पर उतारा गया है. पंकज त्रिपाठी ने फिल्‍म में गुंजन के पिता का किरदार‍ निभया है, जो अपनी बेटी का साथ हर कदम पर देते है. जब वो निराश होती है तो उसके पिता ही उसमें आशा की नई किरणें भरते है. गुंजन को बचपन से प्‍लेन उड़ना था और उसने वो किया. पिता ने गुंजन को बेटे के बराबर रखा. वहीं, फिल्म आपको देशभक्‍त‍ि के जज्‍बे और जीत के अभ‍िमान से भी भरती है, लेकिन कहानी के दिल में एक बाप-बेटी का रिश्‍ता भी है. फिल्म में जाह्नवी कपूर की मेहनत को साफ देखा जा सकता है. जाह्नवी ने इस फिल्म में अपने एक्टिंग स्किल्स को और निखारा है. हवाई युद्ध के सीक्वेंसेस को काफी अलसियत के साथ दिखाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जाह्नवी की दूसरी फिल्‍म 'गुंजन सक्‍सेना'

जाह्नवी कपूर ने अपनी करियर की शुरूआत साल 2018 में फिल्म 'धड़क' से की थी. यह मराठी फिल्म सैराट की हिंदी रिमेक है. इस फिल्म में किरदार निभाने के लिए जाह्नवी की खूब तारीफ हुई थी. 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' उनके करियर की दूसरी फिल्‍म है. फिल्‍म को लेकर जाह्नवी काफी उत्‍साहित हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गुंजन सक्‍सेना की पर्सनल लाईफ

कारगिल गर्ल के नाम से मशहूर गुंजन सक्सेना के पति अनुग्रह नारायण वायु सेना में विंग कमांडर हैं. दोनों की शादी वर्ष 2002 में हुई थी. उनके ससुर गणेश नारायण बीसीसीएल के रिटायर्ड अधिकारी हैं, जो सीडी सिंह कॉलोनी बरटांड़ में रहते हैं. गुंजन का चयन वर्ष 1996 में शार्ट सर्विस कमीशन के जरिये वायुसेना में हुआ था. उनके पिता भी फौजी रहे हैं. उनका भाई भी सेना में अधिकारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुंजन सक्सेना की सच्‍ची कहानी

गुंजन सक्सेना शौर्य चक्र से सम्मानित पायलट गुंजन सक्सेना की कहानी है. कारगिल वॉर के दौरान गुंजन ने कश्मीर में घायल हुए जवानों को बीच वॉर से वापस घर लाने का काम किया था. सिर्फ इतना ही नहीं वहां जवानों की जो भी जरूरतें थीं, जैसे खाना, मेडिकल की ज़रूरत वो सब भी अपनी टीम के साथ मिलकर पहुंचाया था. साथ ही पाकिस्तानी वॉर जोन्स पर भी नज़र रखने का काम इनके ही जिम्मे था. जिसे उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर बखूबी से किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन की वजह से ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रही रिलीज

करण जौहर (Karan Johar) ने पिछले दिनों एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया था कि,' उनकी प्रेरणादायी जर्नी इतिहास रचेगी. यह उनकी कहानी है. गुंजन सक्‍सेना द कारगिल गर्ल. नेटफ्ल्क्सि पर आ रही है.' बता दें कि यह फ़िल्म पहले 24 अप्रैल को रिलीज होनेवाली थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से फ़िल्म की रिलीज रुक गयी. अब फिल्‍म 12 अगस्‍त यानी आज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

जाह्नवी कपूर लीड भूमिका में

इस फिल्म में जाह्नवी कपूर एयरफोर्स की वर्दी पहने हुए युद्ध करती दिखेंगी. खबरों की मानें तो इस फिल्म के लिए जान्हवी ने अपने लुक्स में काफी बदलाव किये हैं. फिल्म के लिए जान्हवी को 7-8 किलो वजन बढ़ाना था. ये जान्हवी के लिए थोड़ा टफ था क्योंकि वो काफी फिटनेस और डाइट कॉन्सियस हैं लेकिन उन्होंने किरदार को बखूबी निभाने के लिए ऐसा किया.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें