1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. people from canada and saudi arabia came to vote in bareilly election sht

UP Election 2022: बरेली में वोटिंग के लिए गजब का जुनून ! कनाडा और सऊदी अरब से आकर लोगों ने किया मतदान

मतदान के लिए अलग-अलग राज्यों से वोटिंग के लिए घर आते लोगों को तो आपने देखा होगा, लेकिन इस बार तमाम मतदाता हिंदुस्तान के बड़े शहरों के साथ ही दुबई, कनाडा और सऊदी अरब से वोट डालने के लिए अपने-अपने घर पर पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
UP Election 2022
UP Election 2022
सोशल मीडिया

Bareilly Election News: बरेली में मतदान को लेकर जनून का एक अनौखा का मामला सामने आया है. मतदान के लिए अलग-अलग राज्यों से वोटिंग के लिए घर आते लोगों को तो आपने देखा होगा, लेकिन इस बार तमाम मतदाता हिंदुस्तान के बड़े शहरों के साथ ही दुबई, कनाडा और सऊदी अरब से वोट डालने के लिए अपने-अपने घर पर पहुंचे. इन लोगों ने घर आते ही सुबह सबसे पहले मतदान किया. इसके बाद अपने रिश्तेदार-दोस्तों को हिंदुस्तान आने की खबर दी. यह लोग वोट डालने के बाद काफी खुश थे.

सऊदी अरब से आकर बरेली में किया मतदाता

शहर के आकाश पुरम में रहने वाले सोहेल फारूक रहमानी 1988 में 22 साल की उम्र में सऊदी अरब चले गए थे. वह सऊदी अरब रह कर नौकरी करते हैं. नौकरी के चलते मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाते थे. मगर, इस बार वोट डालने के लिए सोहेल फारूक रहमानी हिंदुस्तान मतदान के लिए पहले ही घर आ गए.

कनाडा से वोट डालने बरेली आए वोटर

उन्होंने सोमवार सुबह अपने पोलिंग बूथ पर मतदान किया. इसके साथ ही बहेड़ी के मनजीत सिंह और दलबीर सिंह कनाडा में रहते हैं. यह भी वोट डालने के लिए हिंदुस्तान आए हैं. दुबई में रहने वाले अब्दुल सत्तार और नईम भी मतदान के लिए बरेली पहुंचे. इन लोगों ने भी मतदान किया. इसके साथ ही दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, पंजाब आदि बड़े शहरों से भी बड़ी संख्या में मतदाता वोटिंग करने बरेली पहुंचे और उन्होंने अपना-अपना मतदान किया.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें