1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. congress general secretary priyanka gandhi hit out bjp government in noida acy

UP Election 2022 : प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- सरकार नहीं चाहती कि चुनाव मुद्दों पर हो

प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि चुनाव मुद्दों पर हो, लेकिन जनता चाहती है. वह इस बार बदलाव के लिए तैयार है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Election 2022: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी
UP Election 2022: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी
सोशल मीडिया

UP Election 2022: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ये नहीं बताती है कि यूपी में कितने प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं, शिक्षा पर कितने प्रतिशत खर्च घटाया. बीजेपी सरकार नहीं चाहती कि चुनाव मुद्दों पर हो, लेकिन जनता चाहती है कि मुद्दों पर बात हो. जनता बदलाव के लिए तैयार है.

प्रियंका गांधी ने नोएडा में पंखुड़ी पाठक के लिए किया प्रचार

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार को नोएडा में पार्टी प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए डोर टू डोर प्रचार किया और लोगों से संवाद किया. जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि तीन दशक के बाद हम उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. जातिवाद और सांप्रदायिकता वाद फैलाने से सिर्फ राजनीतिक दलों का फायदा होता है, जनता का फायदा नहीं. इसलिए लोगों को विकास करने वाले जनप्रतिनिधि को चुनना चाहिए. अपने अभियान की शुरुआत उन्होंने सेक्टर-26 कालीबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की.

युवाओं को बताएंगे कि उन्हें हम कैसे नौकरी देंगे- प्रियंका गांधी

डोर टू डोर चुनाव प्रचार से पहले प्रियंका गांधी ने आशा बहुओं, आंगनबाड़ी, उद्योगों से जुड़े लोग, फ्लैट बायर एसोसिएशन, किसान, महिलाओं, स्टार्ट अप से जुड़ी महिलाओं से बातचीत की और उनकी विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए कांग्रेस पार्टी का रोडमैप भी बताया. उन्होंने कहा कि हम विभिन्न रोजगारों के लिए एक जॉब कैलेंडर तैयार करेंगे और युवाओं को बताएंगे कि हम उन्हें नौकरी कैसे देंगे.

हमने जो वादा किया है, वह पूरा होगा- प्रियंका गांधी

आशा बहुओं के सवालों का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, कांग्रेस ने वादा किया है कि, अगर यूपी में हमारी सरकार आई तो आशा बहुओं का नियमितीकरण होगा और 10 हजार उनका मानदेय तय होगा. हमने जो वादा किया है, वह पूरा होगा. आशा, आंगनबाड़ी के साथ ही असमानता व अन्याय की लड़ाई लड़ रही हर महिला के साथ कांग्रेस खड़ी है. हमने पार्टी की तरफ से 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का वादा किया था, अपने वादे के मुताबिक हम गरीब, शोषित महिलाओं, युवाओं को टिकट दे रहे हैं.

एमएसएमई इंडस्ट्री के लिए सरकार के पा एक भी प्लॉट नहीं- प्रियंका

एमएसएमई इंडस्ट्रीज से प्रियंका गांधी ने संवाद करते हुए कहा, नोएडा को बसाने में छोटी औद्योगिक इकाइयों की महत्वपूर्ण भूमिका है, लेकिन आज की तारीख में इनकी सभी समस्याओं को नहीं सुना जा रहा है. आज अडानी ग्रुप को 20 हजार वर्ग मीटर जमीन अलॉट कर दी गई, लेकिन एमएसएमई इंडस्ट्री के लिए इनके पास एक भी प्लॉट नहीं है. सिंगल विंडो की बात करते हैं, लेकिन सिंगल विंडो के पीछे 25 और विंडो एमएसएमई सेक्टर के लिए रहती हैं.

चीन से टक्कर लेने के लिए मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को बढ़ाना होगा- प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा, इस देश की सबसे मजबूत निधि एमएसएमई इंडस्ट्री है. इनके 2 मित्र आज पूरे देश को बेच रहे हैं. एमएसएमई इंडस्ट्री को मजबूत करना होगा. अगर चीन से टक्कर लेनी है तो हमें अपने मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को आगे बढ़ाना होगा.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें