27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक अब आपकी जेब में : ICICI ने लांच की ”डिजिटल बैंकिंग सेवा पॉकेट्स”

नयी दिल्ली : भुगतान बैंक के लिए आवेदन न करने के फैसले के बाद आज आईसीआईसीआई बैंक ने मोबाइल आधारित उत्पाद की पेशकश की है जिसके जरिये नयी पीढी की कई सेवाओं की पेशकश की गई है. यह है डिजिटल बैंकिंग सेवा पॉकेट्स. इस सेवा के जरिये लोग तत्काल पैसा किसी ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, […]

नयी दिल्ली : भुगतान बैंक के लिए आवेदन न करने के फैसले के बाद आज आईसीआईसीआई बैंक ने मोबाइल आधारित उत्पाद की पेशकश की है जिसके जरिये नयी पीढी की कई सेवाओं की पेशकश की गई है. यह है डिजिटल बैंकिंग सेवा पॉकेट्स. इस सेवा के जरिये लोग तत्काल पैसा किसी ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, फेसबुक के दोस्‍तों व बैंक खाते में भेज सकेंगे.

आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी चंदा कोचर ने दावा किया कि यह देश का मोबाइल फोन पर पहला डिजिटल बैंक है. यह पूछे जाने पर कि क्या यह प्रस्तावित भुगतान बैंक का जवाब है, कोचर ने कहा कि भुगतान बैंक के अस्तित्व में आने का इंतजार क्‍यों किया जाए, हम पहले ही इसकी पेशकश कर रहे हैं.

कुल 41 कंपनियों ने भुगतान बैंक के लिए आवेदन किया है. आईसीआईसीआई बैंक ने एक बयान में कहा कि कोई भी व्यक्ति चाहे वह आईसीआईसीआई बैंक का ग्राहक नहीं है, गूगल प्लेस्टोर से ई-वॉलेट डाउनलोड कर सकता है, किसी भी बैंक खाते से इसमें राशि डालकर तत्काल लेनदेन शुरू कर सकता है.

यह वॉलेट वचरुअल वीजा कार्ड का इस्तेमाल करता है, जिससे प्रयोगकर्ता देश में किसी भी वेबसाइट या मोबाइल एप्लिकेशन पर लेनदेन कर सकते हैं. इसके अलावा लोग किसी खुदरा आउटलेट पर इस्तेमाल के लिए भौतिक कार्ड के लिए भी आग्रह कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें