30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi में 18 से 21 नवंबर तक चलेगा 8वां कृषि सांख्यिकी अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन, बिल गेट्स करेंगे उद्घाटन

नयी दिल्ली : भारत में आयोजित किये जा रहे कृषि-सांख्यिकी पर आठवें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन- 2019 का उद्घाटन सूचना प्रौद्योगिकी सॉफ्टवेयर क्षेत्र के दिग्गज बिल गेट्स करेंगे. यह सम्मेलन दिल्ली में 18 से 21 नवंबर तक चलेगा. भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक त्रिलोचन महापात्र ने कार्यक्रम के बारे में बताया कि केंद्रीय कृषि एवं […]

नयी दिल्ली : भारत में आयोजित किये जा रहे कृषि-सांख्यिकी पर आठवें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन- 2019 का उद्घाटन सूचना प्रौद्योगिकी सॉफ्टवेयर क्षेत्र के दिग्गज बिल गेट्स करेंगे. यह सम्मेलन दिल्ली में 18 से 21 नवंबर तक चलेगा. भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक त्रिलोचन महापात्र ने कार्यक्रम के बारे में बताया कि केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री, नरेन्द्र सिंह तोमर इस सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे तथा 18 नवंबर 2019 को आईटी क्षेत्र की की विख्यात हस्ती बिल गेट्स सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन कृषि क्षेत्र के युवा वैज्ञानिकों और उद्यमियों को कृषि एवं सहायक क्षेत्र के प्रमुख वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों से विचार-विमर्श का मौका सुलभ करायेगा. उन्होंने कहा कि आंकड़ों का संग्रहण और उसका त्वरित विश्लेषण को खेती की सफलता के लिए अहम है.

उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन कुपोषण की समस्या और चुनौती को प्रभावी तरीके से समाप्त करने के नये समाधान निकालने में मददगार साबित होगा. महापात्रा ने कहा कि सम्मेलन नयी नीतियों को बनाने तथा भविष्य की कार्य योजना तैयार करने में काफी मददगार साबित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें