38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कई गांव आज भी पक्की सड़क से दूर

मालदा : गांव की बदहाल सड़क के कारण एंबुलेंस या दमकल जैसी जरुरी परिसेवा से भी लोग वंचित रहते हैं. लेकिन इस इलाके में सड़क बनवाने के विषय पर सांसद ने कभी पहल नहीं की. चांचल महकमा के अनेक गांव आज भी ऐसे ही जहां के निवासियों ने इलाके में कभी कंक्रीट का सड़क देखा […]

मालदा : गांव की बदहाल सड़क के कारण एंबुलेंस या दमकल जैसी जरुरी परिसेवा से भी लोग वंचित रहते हैं. लेकिन इस इलाके में सड़क बनवाने के विषय पर सांसद ने कभी पहल नहीं की. चांचल महकमा के अनेक गांव आज भी ऐसे ही जहां के निवासियों ने इलाके में कभी कंक्रीट का सड़क देखा ही नहीं.

इसका विरोध जताते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ईशा खान चौधरी ने इन इलाकों में बैलगाड़ी पर घूम-घूमकर चुनाव प्रचार किया. उन्हें सामने पाकर इलाकावासियों ने भी अपनी तकलीफें बतायी.

हरिश्चंद्रपुर-1 ब्लॉक के विद्यानंदपुर, पारो, लक्ष्मणपुर, चापड़ा जैसे कई गांव जो की उत्तर मालदा लोकसभा क्षेत्र में आते है. इन गांवों में आज भी पक्की सड़क नहीं बनी है. चुनाव आते-जाते रहते है.
स्थानीय लोगों का कहना है कि सिर्फ चुनाव के समय ही इन इलाकों में नेताओं का आना-जाना रहता है. इलाके के विकास के लिए आश्वासन तो मिलते हैं. लेकिन आज तक किसी ने इलाके में पक्की सड़क नहीं देखी. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें राजनीति नहीं चाहिए.
कौन किसी पार्टी में जा रहा है, इससे उन्हें मतलब नहीं है. वह अपने इलाकों का विकास चाहते है. सड़क नहीं होने के कारण इलाकों में एक एंबुलेंस तक नहीं आ सकता है. बीमार को अस्पताल ले जाना एक चुनौती भरा काम बन जाता है.
हल्की बारिस होते ही इलाके में घुटनों तक पानी जम जाता है तो सर्दी के मौसम में धूल से इलाका ढक जाता है. इसलिए मुद्दे को लेकर राजनीति ना करें. जो भी जीते गांव के लोगों की परेशानी के बारे में सोंचते हुए सड़कों को पक्की बनवाये.
ईशा खान से ग्रामीणों ने की सड़क निर्माण की मांग मौसम नूर ने इसे कांग्रेस की मनगढ़ंत कहानी बताया
कांग्रेस प्रत्याशी ने किया चुनाव प्रचार
शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी ईशाखान चौधरी इन इलाकों में बैलगाड़ी से चुनाव प्रचार किया. उन्होंने भिंगोल ग्राम पंचायत के कांग्रेस के उपप्रधान से सड़क के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि पिछले 10 सालों में सांसद मौसम नूर ने एक भी बार इलाके में कदम नहीं रखा.
इसपर ईशाखान चौधरी ने की मौसम नूर ने अपना हित साधने के लिए कांग्रेस को छोड़कर तृणमूल का झंडा थामा है. इक्कीसवीं सदी में ही पक्की सड़क नहीं मिली है, यह देखकर आश्चर्य हो रहा है.
कहीं कोई समस्या नहीं : नूर
मामले पर तृणमूल प्रत्याशी सांसद मौसम नूर से पूछे जाने पर उन्होंने इसे कांग्रेस की मनगढ़ंत कहानी बतायी. उत्तर मालदा में सड़कें, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य तमाम विकास कार्य हुए है. कहीं कोई समस्या रहने की गुंजाइश नहीं है. चुनाव से पहले कांग्रेस नेता झूठा प्रचार कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें