28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरिडीह के इशरार खान छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में हुए शहीद

सत्येंद्र कुमार सिंह कांकेर : छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में झारखंड का भी एक लाल शहीद हो गया. यह हमला छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के पखांजूर में हुआ. गुरुवार की दोपहर सड़क निर्माण की सुरक्षा के लिए बीएसएफ जवानों पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. घटना में एएसआइ सहित चार […]

सत्येंद्र कुमार सिंह
कांकेर : छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में झारखंड का भी एक लाल शहीद हो गया. यह हमला छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के पखांजूर में हुआ. गुरुवार की दोपहर सड़क निर्माण की सुरक्षा के लिए बीएसएफ जवानों पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. घटना में एएसआइ सहित चार बीएसएफ जवान शहीद हो गये. शहीद जवानों में झारखंड के इशरार खान भी हैं. वहीं, अस्टिटेंट कमांडेंट गोपू कुमार और इंस्पेक्टर गोपाल रंग इस घटना में जख्मी हो गये हैं, जिन्हें हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है.
घटना गुरुवार सुबह करीब 11.15 बजे की है. कांकेर के पखांजूर थाना क्षेत्र में परतापुर से कोयलीबेड़ा तक सड़क निर्माण का काम चल रहा था. इस सड़क निर्माण कार्य में सुरक्षा के लिए बीएसएफ की 114वीं बटालियन तैनात थी.
गुरुवार को जैसे ही बीएसएफ की पुलिस पार्टी मोहला के जंगल में पहुुंची, नक्सलियों ने हमला बोल दिया. हमले के वक्त एएसआइ बिपुल बोरा के साथ इशरार खान आगे-आगे चल रहे थे. नक्सलियों की शुरुआती फायरिंग ही बिपुल बोरा और इशरार खान को लगी, बाद में उनके ठीक पीछे सीलम रामकृष्णन और तुमेश्वर को भी बुलेट लगी, इससे चारों शहीद हो गये.
आंधी की रफ्तार से बरसा रहे थे गोलियां और बम : घटना के बाद मौके पर पहुंचे कांकेर के एसपी केएल ध्रुव ने प्रभात खबर को बताया कि अब भी घटनास्थल के एक किलोमीटर के दायरे में हथियार बिखरे पड़े हैं. कई बम अब भी जिंदा है. इसके अलावा नक्सलियों ने राकेट लांचर का भी इस्तेमाल जवानों पर किया. एसपी के अनुसार, गुरुवार को दिन में 11.15 से मुठभेड़ शुरू हुई और करीब 12 बजे तक चलती रही.
ये जवान हुए हैं शहीद
बिपुल बोरा, एएसआई, गौरीसागर, जिला शिवसागर, असम
इशरार खान, आरक्षक, खोरोडीह, थाना देवरी, गिरिडीह, झारखंड
सीलम रामकृष्णन, आरक्षक, रामचंद्रपुर, गोदावरी, आंध्रप्रदेश
तुमेश्वर, ग्राम- खुर्सीटिकुल, डोंगरगांव, राजनांदगांव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें