28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला टेस्ट को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाये भारत : लैनिंग

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग का मानना है कि महिला टेस्ट मैचों को ऑस्ट्रेलिया – इंग्लैंड की प्रतिद्वंद्विता से आगे ले जाने की जरूरत है और उनको लगता है कि भारत को इस प्रारूप को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभानी चाहिए. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम इस साल के आखिर में […]

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग का मानना है कि महिला टेस्ट मैचों को ऑस्ट्रेलिया – इंग्लैंड की प्रतिद्वंद्विता से आगे ले जाने की जरूरत है और उनको लगता है कि भारत को इस प्रारूप को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभानी चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम इस साल के आखिर में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी जहां वह एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा भारत और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट खेलने वाले दो अन्य देश है जिन्होंने पिछले एक दशक में महिला टेस्ट मैच खेले.

लैनिंग ने सेन रेडियो से कहा, हमें अधिक टेस्ट मैच खेलना पसंद है. दुर्भाग्य से अभी केवल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ही इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं और हम भी एक दूसरे से दो साल में एक बार खेल पाते हैं. यह संभवत: एक समस्या है.

उन्होंने कहा, उम्मीद है कि आने वाले समय में अधिक देश इसमें दिलचस्पी दिखाएंगे. मुझे लगता है कि भारत का टेस्ट मैचों में खेलना बहुत अच्छा साबित होगा. मुझे लगता है कि भारत का टेस्ट मैच खेलना इस प्रारूप के लिये बहुत अच्छा होगा, क्योंकि उसका क्रिकेट पर बहुत अधिक प्रभाव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें