36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेनामी संपत्ति मामले में तेजस्वी से जुड़ी कंपनी की संपत्ति जब्त, निदेशक मंडल में शामिल थे तेजस्वी

पटना : बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग की ओर से बिहार में दो बड़ी कार्रवाई हुई है. आरजेडी के पूर्व एमएलसी अरशद अहमद की अध्यक्षता वाले अवामी लीग सहकारिता बैंक के 24 बैंक खातों में जमा लाखों रुपये जब्त कर लिये हैं. साथ ही फेयर ग्रो नामक शेल कंपनी के नाम पर मौजूद बेनामी […]

पटना : बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग की ओर से बिहार में दो बड़ी कार्रवाई हुई है. आरजेडी के पूर्व एमएलसी अरशद अहमद की अध्यक्षता वाले अवामी लीग सहकारिता बैंक के 24 बैंक खातों में जमा लाखों रुपये जब्त कर लिये हैं. साथ ही फेयर ग्रो नामक शेल कंपनी के नाम पर मौजूद बेनामी संपत्ति को भी जब्त कर लिया गया है. मालूम हो कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव फेयर ग्रो कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल थे. हालांकि, आयकर विभाग द्वारा मामले की जांच शुरू किये जाने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. कंपनी के नाम पर पटना एयरपोर्ट के पास पांच कट्ठा से ज्यादा जमीन सहित तीन मंजिला मकान जब्त करने का आदेश दिया गया है.

क्या है मामला

आरजेडी के पूर्व एमएलसी अरशद अहमद की अध्यक्षता वाले अवामी लीग सहकारिता बैंक ने नोटबंदी के बाद अवामी लीग सहकारिता बैंक में मजदूरों और फुटपाथी दुकानदारों के नाम पर दो दर्जन से ज्यादा बैंक खाते खुलवा दिये गये थे. संबंधित व्यक्ति की जानकारी के बिना खोले गये इन बैंक खातों में दो से ढाई लाख रुपये के पुराने नोट जमा करा दिये गये थे. इस तरह ऐसे फर्जी खातों में 80 से 85 लाख रुपये जमा किये गये थे. बाद में इनमें से कुछ पैसे निकाले भी गये थे.

वहीं, दूसरे मामले में फेयर ग्रो शेल कंपनी का ना कोई कारोबार था, ना ही यह कंपनी कोई टैक्स देती थी. फिर भी कंपनी के नाम पर करोड़ों की संपत्ति थी. इसके निदेशक मंडल में तेजस्वी यादव के अलावा अन्य जो लोग भी थे. अन्य लोगों के नाम और पते की जांच की गयी, तो सभी फर्जी पाये गये. बताया जाता है कि इस कंपनी के जरिये भी करोड़ों रुपये ब्लैक से व्हाइट किये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें