37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : घायल चिकित्सक के इलाज का खर्च और मुआवजा दे सरकार

आइएमए ने दिया 15 दिन का मौका रांची : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) स्टेट ब्रांच, डिस्ट्रिक्ट ब्रांच, झासा, आइएमए वीमेंस विंग एवं हॉस्पिटल बोर्ड की संयुक्त बैठक रविवार को आइएमए भवन में हुई. इसमें मांग उठी कि रिंची अस्पताल के घायल डॉ एके सिंह के इलाज का खर्च सरकार वहन करे. वे अपने परिवार के […]

आइएमए ने दिया 15 दिन का मौका
रांची : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) स्टेट ब्रांच, डिस्ट्रिक्ट ब्रांच, झासा, आइएमए वीमेंस विंग एवं हॉस्पिटल बोर्ड की संयुक्त बैठक रविवार को आइएमए भवन में हुई. इसमें मांग उठी कि रिंची अस्पताल के घायल डॉ एके सिंह के इलाज का खर्च सरकार वहन करे. वे अपने परिवार के इकलौता कमाने वाले हैं, इसलिए उनके परिवार को मुआवजा भी सरकार दे.
बैठक में तय हुआ कि सोमवार को अाइएमए का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी से कर अपनी मांगें रखेगा.इसके लिए सरकार को 15 दिन का मौका दिया जायेगा. इसके बावजूद अगर सरकार कोई ठोस फैसला नहीं लेती है, तो आंदोलन की रणनीति तैयार की जायेगी. यह भी निर्णय लिया गया कि मुख्य सचिव को बताया जायेगा कि कोडरमा की डॉ सीमा मोदी को बिना किसी ठोस सबूत के पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इससे उनके बच्चे अनाथ हो गये हैं. उसकी शीघ्र जांच कर ठोस कार्रवाई की जाये.
वहीं, मेडिकल प्रोटेक्टशन एक्ट को लागू करने की मांग भी की गयी. कहा कि अगर मेडिकल प्रोटेक्शन लागू नहीं किया गया, तो डॉक्टर असुरक्षा में बेहतर सेवा नहीं दे पायेंगे. बैठक में डॉ आरएस दास, डॉ संजय कुमार, डॉ विमलेश सिंह, डाॅ किरण कुमारी, डाॅ यूसी सिन्हा, डॉ जीडी बनर्जी, डाॅ श्याम सिडाना व डॉ सुशील कुमार सहित कई डॉक्टर शामिल हुए.
स्वास्थ्य मंत्री से मिला डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल : आइएमए का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी से मिला. मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने और कोडरमा की डॉ सीमा मोदी पर पीसीएनडीटी एक्ट लगाकर गिरफ्तार करने के मामले की जानकारी दी गयी.
मंत्री को बताया गया कि आपके द्वारा टीम गठित करने के बाद भी कोई ठोस फैसला नहीं आया है. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग को पदाधिकारी को बुलाकर शीघ्र जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया.
प्रतिनिधिमंडल में अाइएमए के सचिव डॉ प्रदीप सिंह, डाॅ ओपी मानसरिया, डॉ विमलेश सिंह, डॉ आरएस दास, डॉ विनोद सिंह, डॉ निशित एक्का सहित कई डॉक्टर शामिल थे. वहीं, आइएमए वीमेंस विंग की चेयरमैन डॉ भारती कश्यप, डॉ तनुश्री, डॉ रश्मिॉ अनुपम व डॉ कुसुम आदि मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें