36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देशभर में झारखंड फिर अव्वल, स्वच्छ और सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में मिला प्रथम पुरस्‍कार

– देशभर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में गिरिडीह प्रथम, टॉप टेन में झारखंड के पांच जिले – मुख्यमंत्री ने दी बधाई- श्रेय झारखंड की जनता और टीम झारखंड को रांची : स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल रहा है. यही नहीं देशभर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी राज्य के गिरिडीह […]

– देशभर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में गिरिडीह प्रथम, टॉप टेन में झारखंड के पांच जिले

– मुख्यमंत्री ने दी बधाई- श्रेय झारखंड की जनता और टीम झारखंड को

रांची : स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल रहा है. यही नहीं देशभर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी राज्य के गिरिडीह जिला को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. पूर्वी सिंहभूम को चौथा, सरायकेला खरसावां को छठा, कोडरमा को सातवां और लोहरदगा को नौवां स्थान प्राप्त हुआ है.

नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति गजेंद्र सिंह शेखावत से पेय जल और स्वच्छता सचिव आराधना पटनायक ने झारखंड की ओर से सम्मान ग्रहण किया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पेय जल विभाग को बधाई दी और कहा कि झारखंड की जनता और टीम झारखंड को इसका श्रेय जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र को पूर्णत: स्वच्छ बनाने के लिए हम कृतसंकल्पित हैं. सफलता से हमें और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है.

भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के पेय जल और स्वच्छता विभाग द्वारा राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर पर स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता 1 से 31 जनवरी 2019 तक पूरे देश में आयोजित की गयी थी, जिसमें 1.34 करोड़ प्रतिभागियों ने भाग लिया था.

सोमवार को प्रतियोगिता में विजेता राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर पर विजयी प्रतिभागियों को दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति गजेंद्र सिंह शेखावत ने पुरस्कृत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें